सागर में शराब के खिलाफ 6 घंटे तक नेशनल हाईवे जाम

Wednesday, April 12, 2017

बंडा/सागर। पिपरिया चौदा रोड पर शराब दुकान खोलने के विरोध में पिपरिया चौदा ग्राम की एक सेकडा़ से अधिक महिलाओ ने बंडा के बरा चौराहा सागर कानपुर नेशनल हाईवे 86 पर स्थित पुलिस चौकी के सामने दोपहर में 1.30 बजें से लगभग शाम 6 बजे तक चक्काजाम लगा दिया। गौरतलब है कि महिलओ नें पिछले 4 दिन पहले नायब तहसीलदार के आश्वासन पर चक्काजाम किया था। महिलाओ की प्रमुख मॉग थी कि पिपरिया चौदा से बंडा आने के आम रास्ते पर शराब दुकान खोली गई है। जिससे अनेक प्रकार की कठिनाईयो का सामना करना पड़ रहा है। 

महिलाओ ने प्रशासन को दिये ज्ञापन में वताया कि पिपरिया चौदा की छात्र छात्राऐ सुबह से स्कूल की पड़ाई करने बंडा आती है। आने जाने के बीच रास्ते में शराब दुकान होने से शराबी लोग हमारी छात्र छात्राओ से छेड़ छाड़ कर गुडागर्दी व गाली गलौच करते है। इससे छात्र छात्राओ के साथ महिलाओ का आना जाना असुरक्षित है। अत पिपरिया चौदा रोड से तत्काल शराब दुकान हटाई जाये। चक्काजाम के दौरान सड़क के दोनो ओर वाहनो की लंबी कतारे लग गई। महिलाओ ने पुलिस व प्रशासन के खिलाप जमकर नारेवाजी की। 

महिलाओ ने आरोप लगाया कि देशी शराब दुकान का ठेके में  नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि कुकरेले पार्टनर हे। जो जाम की खबर लगते ही एस.डी.ओ.पी. सुरेन्द्र सिह उइके बंडा थाना टी. आई. संधीर चौधरी मौके पर पहॅुचे। चक्काजाम के दौरान महिला पुलिस कर्मी एवं महिलाओ के बीच हल्की नौकझोक भी हुई। एस.डी.एम बी.बी. पाण्डे एवं आबकारी उपनिरीक्षक डी.के. सिह ने महिलाओ को आश्वासन दिया कि जगह परिवर्तित होने तक शराब दुकान बंद रहेगी साथ ही पिपरिया चौदा रोड की देशी शराब दुकान को हटाकर अन्यत्र लगह स्थानानतरित करने के लिए नगर में अन्य जगह चिन्हित करने के पष्चात षराब दुकान हटाने की कार्यवाही प्रस्तावित की जावेगी। सौमवार तक शराब दुकान हटाने के आश्वासन पर महिलाओ ने चक्काजाम बंद किया। 

महिलाओ ने एस.डी.एम. से एकस्वर में कहा कि अगर सौमवार तक दुकान नही हटाई गई तो अपने बच्चो व पतियो को साथ लेकर नेषनल हाईवे को बंद करेगी जिसकी समस्त जबाबदारी प्रषासन की रहेगी। 
..............
जगह परिवर्तित होने तक शराब दुकान बंद रखने के निर्देश दिये हैं । महिलाओ के विरोध के कारण देशी शराब दुकान को हटाकर अन्यत्र लगह स्थानानतरित कराने की बात की है। नगर में अन्य जगह चिन्हित करने के पश्चात शराब दुकान हटाने की कार्यवाही प्रस्तावित की जावेगी। 
बी.बी.पाण्डे एस.डी.एम.बंडा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं