आकर्षक महिला बनने के 5 तरीके | 5 ways to become a more attractive lady

किसी भी महिला की सबसे बड़ी विश होती है मनचाहे पुरुष का प्यार प्राप्त कर लेना। इसके लिए वो कितने भी जतन करने को तैयार रहतीं हैं। डाइट चार्ज का सख्ती से पालन। खुद को चुस्त रखने के लिए शारीरिक व्यायाम। हाईट दिखाने के लिए ऊंची हिल और आकर्षक प्रदर्शन के लिए तंग कपड़े। कुछ बोल्ड महिलाएं प्लास्टिक सर्जरी, खर्चीले फेस लिफ्ट्स और खतरनाक स्तन वृद्धि व लिपोसक्शन का फैसला भी करतीं हैं। यह सबकुछ खुद को आकर्षक और पुरुषों का दिल जीतने के लिए। लेकिन क्या इतनी परेशानियां उठाना उपयुक्त है। क्या यह सबकुछ करने से पुरुष, महिलाओं के प्रति आकर्षित हो जाते हैं और वो चुंबक की तरह महिला की तरफ खिंचे चले आते हैं। यह अपने आप में बड़ा प्रश्न है। आइए हम बताते हैं आकर्षक महिला बनने के 5 महत्वपूर्ण टिप्स: 

अपना ख्याल रखें
अच्छी तरह से तैयार की गईं महिलाएं हमेशा पुरुषों को आकर्षित करतीं हैं। इसका महत्व हजारों साल पहले से बना हुआ है। 'अच्छी तरह से तैयार महिला' से क्या तात्पर्य है। ऐसी महिला जो नियमित रूप से अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे। क्योंकि महिला का पूरी तरह से स्वस्थ रहना सबसे अनिवार्य है। यदि वो स्वस्थ नहीं है तो वो किसी भी स्थान पर 100 प्रतिशत उपस्थित नहीं रह सकती। उसकी 100 प्रतिशत उपस्थिति ही उसे आकर्षक बनाने में मदद करती है। इसके अलावा उसे अपनी त्वचा और बालों का ध्यान रखना चाहिए। उन्हे मौसम और दूसरे प्रकार के हमलों से बचाएं। 

स्त्रीत्व को जागृत रखें
एक महिला में स्त्री तत्व का होना अनिवार्य है। यह पुरुषों को सर्वाधिक आकर्षित करता है। उसकी अभिव्यक्ति, उसकी अदाएं सबको मोहित करतीं हैं। आपके कपड़े, लंबे बाल, ऊंची एड़ी, आपके हल्के हल्के कदम और नर्म आवाज, आपकी सुनने की क्षमता, आपका धैर्य और सही वक्त पर चुप रहने की कला स्त्री तत्व कहलाते हैं। 

सुगंध
हो सकता है आपको यह चौंकाने वाला लगे परंतु पुरुष सुंगध के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं। अच्छा चुना गया परफ्यूम जो आपके पहुंचने से पहले आपका अहसास कराए और आने जाने के बाद भी अहसास को बनाए रखे। आपके मनचाहे पुरुष के दिल में आपके लिए जगह बना देता है। 

आपकी आवाज
कई महिलाएं यह नहीं सोचतीं कि वो कैसे बोलती हैं। जबकि प्रकृति ने तय किया है कि आपकी धीमी आवाज लोगों का ध्यान आपकी ओर खींचती है। पुरुष आपकी आवाज पर काफी ध्यान देते हैं और जैसी आपकी लयबद्धता होती है वैसी ही प्रतिक्रिया करते हैं। इसलिए बहुतर जरूरी है कि आपकी आवाज नर्म एवं कोमल हो। आक्रामक और धमकियों वाले शब्द उसमें कतई ना हो। 

आपका अनुभव
आपका आत्मविश्वास किसी को भी आपके प्रति आकर्षित कर सकता है। ऐसी महिलाएं हमेशा जानतीं हैं कि वो क्या चाहतीं हैं और उनका साथी उन्हे क्या दे सकता है। वो अपनी क्षमताओं में विश्वास रखती हैं। पुरुष, महिला साथी के आत्मविश्वास से काफी प्रभावित होते हैं। क्योंकि वो हमेशा एक समान यौन सार्थी की तलाश में होते हैं।

आपकी नेचुरलनेस
बेवशक आपका हॉट लुक आपका मजबूत हथियार है लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि एक आदमी को खुश करने के लिए उसकी बातों पर ज्यादा प्रतिक्रियाएं ना दें। आपका बनावटी व्यवहार, प्रभाव डालने की कोशिश और यौन उपस्थिति उसे डरा सकती है। यह इसलिए भी हो सकता है क्योंकि लगभग हर आदमी महिला के इंकार किए जाने से डरता है। इसका अर्थ यह हुआ कि वो बहुत सुंदर या महंगे कपड़े पहने हुए महिला के संपर्क में आने से ही डर सकता है। कई बार इसके विपरीत परिणाम भी आते हैं और कुछ बदमाश किस्म के लोग गंदे इरादों के साथ महिला को अशिष्ट प्रस्तावों की पेशकश कर देते हैं। 

बातचीत में दिलचस्पी
हर कोई अपने बारे में बात करना पसंद करता है। यदि आप उसे नाम से बुलाएं तो उसे अच्छा लगता है। एक पुरुष के साथ बातचीत करते समय इसे ध्यान रखना चाहिए। आपकी आवाज, बातचीत करने और उनकी बात सुनने की क्षमता यहां बहुत महत्वपूर्ण है। किसी भी व्यक्ति पर अपनी छाप छोड़ने के लिए उसकी बात को ध्यान से सुनना और पॉजिटिव रिस्पांस करने की कला में आपको निपुण होना चाहिए। पुरुष उन महिलाओं को जल्दी से प्यार करने लगते हैं, जो उनकी बात को ध्यान से सुनती हो। 

एक महिला को एक रहस्य, एक करिश्मा और खुद के आकर्षण व अनियंत्रितता में आत्मविश्वास होना चाहिए। एक महिला को सबसे पहले अपने आप से प्यार करना चाहिए और खुद को एक स्त्री की तरह महसूस करना चाहिए। यह निश्चित रूप से उसके स्वरूप और शैली को प्रभावित करता है। ऐसी महिलाएं जीवन और दूसरे लोगों के लिए सकारात्मक और आशावादी उदाहरण प्रस्तुत करतीं हैं। इसी के चलते वो मनचाहे पुरुष को गंभीरता पूर्वक अपने लिए आकर्षित कर पातीं हैं। 
इस लेख को उपलब्ध कराने के लिए Marry Brides के दोस्तों का धन्यवाद। 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !