राहुल ने 2 राज्य छीने, दिग्विजय सिंह खुश हुए | POLITICS

नई दिल्ली। दिग्विजय सिंह का कद अब कांग्रेस में कम थोड़ा कर दिया गया है। शनिवार को कांग्रेस ने सांगठनिक बदलाव करते हुए कई महत्वपूर्ण पदों पर बदलाव किया। जिसके बाद दिग्विजय से गोवा और कर्नाटक के प्रभारी पद से हटा दिया गया। पार्टी के इस फैसले पर दिग्विजय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। दिग्विजय ने ट्वीट कर लिखा कि मैं पार्टी और नेहरू गांधी परिवार के प्रति वफादार हूं। आज मैं पार्टी में जो कुछ भी हूं वो सब उन्हीं की वजह से ही है। ट्वीट कर दिग्विजय ने लिखा कि मुझे गोवा और कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं के साथ काम कर अच्छा लगा। मैं उनके सहयोग के लिए आभारी हूं। इसके बाद ट्वीट कर दिग्विजय ने लिखा है कि मैं इस बात से काफी खुश हूं कि अब टीम राहुल जी चुन रहे हैं।

पार्टी में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद संगठन स्तर पर बदलाव की प्रक्रिया को लेकर कई दिन से अटकलों का बाजार गर्म था। पार्टी के भीतर फेरबदल की शुरुआत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एआईसीसी सचिव ए चेला कुमार को पार्टी ने गोवा का प्रभार सौंपा। 

पार्टी ने केसी वेणुगोपाल को कनार्टक का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया है। कनार्टक में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले है तथा पाटीर् राज्य में फिर से सत्ता हासिल करने की तैयारियों में जुटी है। कनार्टक में एम टैगोर, पीसी विश्वनाथ, मधु यक्षी गौड़ा और डॉ एस सज्जीनाथ को भी राज्य में पार्टी प्रभारी सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। अमित देशमुख को गोवा का प्रभारी सचिव बनाया गया है। 

इसके अलावा पार्टी ने केन्द्रीय चुनाव प्राधिकार का गठन कर मुल्लापल्ली रामचन्द्रन को इसका अध्यक्ष बनाया है। भुवनेश्वर कालिता और मधुसूदन मिस्त्री को इस प्राधिकार का सदस्य बनाया गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि इस केन्द्रीय चुनाव प्राधिकार की सलाहकार समिति में सांसद शमशेर सिंह ढुल्लों, बीरेन सिंह एंगती और पूर्व सांसद अश्क अली टाक को सदस्य बनाया गया है। मिस्त्री इस प्राधिकार का सदस्य बनने के बाद संगठन के किसी अन्य पद पर नहीं रहेंगे। वर्तमान में मिस्त्री पार्टी महासचिव हैं। गोवा में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद कांग्रेस सरकार बनाने का दावा समय पर नहीं कर पायी और इस मामले में भाजपा अपना दावा पेश कर सरकार बनाने में कामयाब रही थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !