कबाड़ में खरीदा था आर्मी का टैंक, 16 करोड़ का GOLD भरा मिला

Wednesday, April 12, 2017

लंदन। आर्मी के सामान खरीदने के शौकीन निक मिड (बाएं) उस वक्त अवाक रह गए जब एक इराकी टैंक से करीब 16 करोड़ रुपए (20 लाख पाउंड) का सोना निकला। निक ने यह टैंक ईबे से करीब 24 लाख रुपए (30 हजार पाउंड) में खरीदा था। निक ने सोना पुलिस को सौंप दिया है। इस टैंक को खरीदने के साथ ही 51 साल के निक मीड के पास कुल 150 मिलिट्री व्हिकल्स हो गए हैं। नॉर्थैन्ट्स के हेल्मडन में निक टैंक्स ए लॉट नाम की फर्म चलाते हैं, जो लोगों को किसी भी तरह की टैंक चलाने का मौका देते हैं। निक ने बताया कि वो और उनके मैकेनिक टॉड चैम्बरलेन के साथ डीजल टैंक को खोल रहे थे तभी उन्हें कुछ गोला बारूद मिला।

इसके बाद दोनों के हाथ करीब साढ़े 5 किलो का एक गोल्ड बार लगा। टॉड ने तुरंत जांच-परख ये अंदाजा लगा लिया था कि ये सोना करीब 16 करोड़ रुपए का है। टॉड ने कहा, हमें समझ नहीं आ रहा था कि हम क्या करें। हम सीधे इतना बड़ा गोल्ड बार कैश में कनवर्ट नहीं करा सकते थे, क्योंकि लोग इस बारे में सवाल करते। ऐसे में हमने पुलिस को इन्फॉर्म किया।

सैनिकों ने फ्यूल टैंक में भरा सोना
निक कहते हैं कि 1990 में जब इराक ने कुवैत पर हमला किया, तब उसके सैनिकों ने खूब सोना लूटा था। ऐसे ही सैनिकों ने टैंक के फ्यूल टैंक को काटकर उसमें सोना भरा होगा। पर तभी अमेरिका ने इराकी सेना पर हमला कर दिया। इससे वे सोना साथ नहीं ले जा सके।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week