सीएम शिवराज सिंह के भाषण में दखल देने वाले 12 अतिथि शिक्षक सस्पेंड | ATITHI SIKSHAK

Tuesday, April 18, 2017

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के भाषण में दखल देने के कारण राज्य के 12 अतिथि शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है। सीएम के भाषण के दौरान इन टीचर्स ने उनके विरोध में नारे लगाए। सीएम शिवराज दमोह में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उस जनसभा में ये टीचर्स हमारी मांगे पूरी करो के नारे लगाने लगे। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवराज ने शिक्षा अधिकारी से इनके खिलाफ एक्शन लेने को कहा।

सरकार की तरफ से लिया गया ये फैसला 22 परिवारों के लिए मुश्किल का सबब बन गया है। 12 गेस्ट टीचर्स को सस्पेंड कर दिया गया है जबकि 10 और गेस्ट टीचर्स के खिलाफ भी कार्रवाई की की जा सकती है। राज्य में टीचर्स की कमी चलते इन लोगों को गेस्ट टीचर के तौर पर भर्ती किया गया था। इन्हें एक दिन स्कूल में पढ़ाने के लिए 100 रुपए दिए जाते हैं। ये टीचर्स महीनेभर में करीब 2000 हजार रुपए की सैलरी पा लेते हैं।

जिन टीचर्स को सस्पेंड किया गया है वो अब आत्महत्या की धमकी दे रहे हैं। राज्य में करीब 55 हजार गेस्ट टीचर्स हैं जिन्हें हर महीने 5 हजार का वेतन दिए जाने की घोषणा की जा चुकी है, पर इस बात को अब तक लागू नहीं किया गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week