भोपाल नगर निगम में 10 महिला बाउंसर्स तैनात

भोपाल। नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई में बाधा उत्पन्न करने वाली महिलाओं से निपटने के लिए निगम प्रशासन ने 10 महिला बाउंसर्स की तैनाती की है। अब अतिक्रमण विरोधी अमला जहां कार्रवाई के लिए जाएगा, वहां महिला बाउंसर्स का दस्ता भी साथ जाएगा। दरअसल, निगम का अतिक्रमण विरोधी अमला जब कार्रवाई के लिए जाता है तो लोग विरोध के लिए महिलाओं के आगे कर देते हैं। अमले में सभी पुरुष होते हैं, जिससे उन्हें कार्रवाई छोड़कर वापस आना पड़ता है। महिला पुलिस मिलने तक कार्रवाई स्थगित कर दी जाती है। इस समस्या से निपटने के लिए अतिक्रमण शाखा में शारीरिक रूप से दक्ष महिलाओं की नियुक्ति की गई है।

इनमें सभी वर्ग की महिलाएं हैं। पहला ऐसा मौका है जब अतिक्रमण दस्ते के साथ महिलाओं को तैनात किया गया है। निगम के अपर आयुक्त प्रदीप जैन ने बताया कि महिलाओं के विरोध के कारण लगातार कार्रवाई में अड़चन पैदा हो रही है। उनसे निपटने के लिए महिलाओं को तैनात किया गया है।
-----
खाकी वर्दी और डंडे से लैस होंगी महिलाएं
निगम ने अतिक्रमण शाखा के फील्ड में काम करने वाले अमले के लिए खाकी वर्दी और हेलमेट मुहैया कराएगा। साथ ही महिला कर्मचारी भी खाकी वर्दी में नजर आएंगी, सुरक्षा के लिए हेलमेट और हाथों में डंडे भी रहेंगे। निगम 160 कर्मचारियों को जल्द ही यूनीफॉर्म उपलब्ध कराएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !