108 ऐंबुलेंस हड़ताल के कारण प्रसूता की मौत

बालाघाट। जिले के रूपझर थाने के अतंर्गत ग्राम दीनाटोला में 108 वाहन की हड़ताल के कारण प्रसूता की मौत हो गई है। मृतिका के पति ने बताया गुरूवार की सुबह खांसी आने पर व प्रसव पीडा होने पर आशा कार्यकर्ता तामेश्वरी गौतम बुलवाया और आशा कार्यकर्ता द्वारा प्रसूता की हालत देख 108 वाहन को फोन किया गया। आशा कार्यकर्ता द्वारा बताया गया कि 108 वाहन पहुंच रहा है। 

लगभग 1 घंटे तक इंतजार करने के बाद भी वाहन नही पहुंचा वाहन नही पहुंचने पर दुबारा परिजनो के बोलने पर कार्यकर्ता ने फोन किया फिर भी वाहन काफी समय तक नही पहुंचा। परिजनो ने निजी वाहन कर उपचार के लिए जिला अस्पताल में पदस्थ महिला डाक्टर डॉ. गीता बारमाटे के निवास पर राधन बाई पति भंवरसिंह धुर्वे 25 वर्ष को ले गये। जहां  डॉ. बारमाटे ने महिला की हालत देख जिला अस्पताल ले जाने की सलाह दी परिजन प्रसुता को लेकर जिला अस्पताल पहुचें जहां भर्ती कर जांच कर मृत होना बताया।

राधन बाई पति भंवरसिंह धुर्वे 25 के षव का पोस्टमार्टम कर षुन्य पर मर्ग कायम किया है। वर्तमान मे नेषनल एम्बुलेंस सर्विस 108 के कर्मचारियो के द्वारा मांगो को लेकर हडताल में है। स्वास्थ्य विभाग के माघ्यम से 108 वाहन के संचालन की वैकल्पिक व्यवस्था भी की है। 108 जननी एक्सप्रेस सेवा प्रारंभ है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !