मेरे पास 10 तरीके हैं जिससे EBM हैक हो जाएगी: केजरीवाल

Friday, April 14, 2017

नई दिल्ली। ईवीएम मशीनों की विश्वसनीयता को लेकर उठे सवालों को लेकर चुनाव आयोग ने विभिन्न राजनीतिक पार्टियों, टेक्नोलॉजिस्टों और वैज्ञानिकों को मई में 10 दिन के अंदर ईवीएम मशीनों को हैक करने की खुली चुनौती दी थी। अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनके पास 10 ऐसे तरीके हैं, जिससे ईवीएम हैक किए जा सकते हैं।

एक न्यूज चैनल को दिए गए इंटरव्यू में केजरीवाल ने यह बातें कही। उन्होंने कहा, 'मैं एक आईआईटी इंजीनियर रह चुका हूं। मैं आपको ऐसे 10 तरीके बता सकता हूं, जिससे ईवीएम मशीन हैक हो जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि जब पुणे में एक निर्दलीय उम्मीदवार जीरो वोट पाने पर सवाल पूछ सकता है, तो हम ईवीएम मशीनों की विश्वसनीयता पर सवाल क्यों नहीं उठा सकते? गलत चीजों को लेकर हम अपनी आंखें बंद नहीं कर सकते।

दिल्ली के राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की जीत से बौखलाए केजरीवाल ने कहा, 'आम आदमी पार्टी को तोड़ने के लिए बीजेपी अपना पूरा दम लगा रही है। बीजेपी का एक मात्र लक्ष्य आप को हराना है। वे हमें तोड़ना चाहते हैं।' 

उन्होंने आगे कहा, 'हमने दिल्ली में बिजली बिल, टैंकर माफिया, स्कूल फीस और स्वास्थ्य क्षेत्र में हुए भ्रष्टाचार को उजागर किया और इन क्षेत्रों में बेहतर काम किया। क्या हमने इसके लिए पैसे लिए। वे (बीजेपी) हमें टारगेट नहीं कर सकती।' केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी में बीजेपी ने 10 साल तक राज किया, लेकिन इस दौरान एक भी काम ऐसे नहीं किए, जिससे जनता का भला हो। 

हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिली भारी जीत के बाद कई राजनीतिक पार्टियों ने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए थे। केजरीवाल ने दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनावों में ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग भी की थी। चुनाव आयोग ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं