मप्र में सिर्फ 1 अफसर ने सुना मोदी का भाषण: CIVIL SERVICE DAY

भोपाल। सिविल सर्विस डे पर पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण सभी राज्यों में लाइव था। मप्र में वल्लभ भवन की 5वी मंजिल के हॉल 506 में सभी आईएएस अधिकारियों को एकत्रित होना था, लेकिन 7-8 ही अफसर पहुंचे। इसमें अपर मुख्य सचिव दीपक खांडेकर व केके सिंह, प्रमुख सचिव मनोज श्रीवास्तव व मोहम्मद सुलेमान, सीमा शर्मा व अनिरुद्ध मुखर्जी शामिल हैं। इसमें से दो अधिकारी 10 मिनट बाद ही चले गए। बाकी कुछ देर बाद। सिर्फ सीमा शर्मा ही पूरे समय मौजूद रहीं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिविल सर्विस डे के अवसर पर देश के सभी नौकरशाहों को एक साथ संबोधित करने के लिए इस तरह की व्यवस्थाएं कीं थीं। वो चाहते थे कि सभी अफसरों के बीच उनकी बात उन्हीं शब्दों में जाए जिसमें वो बयां कर रहे हैं। इसके बाद मौजूद अफसर उनकी बातों का निष्कर्ष निकालें और किस तरह से प्रधानमंत्री के निर्देशों का पालन किया जा सकता है यह तय करें। 

परंतु मप्र में तो ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। हॉल क्रमांक 506 में स्क्रीन पर मोदी का लाइव भाषण चलता रहा और कुर्सियां खाली पड़ी रहीं। अजीब बात यह है कि इस अवसर पर वो अफसर भी उपस्थित नहीं थे जो गाहे बगाहे खुद को नरेंद्र मोदी से कनेक्ट बताने की कोशिश करते रहते हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !