गर्मी के कारण कक्षा 1 से 8 की छुट्टियां घोषित | SCHOOL EDUCATION

Tuesday, April 18, 2017

भोपाल। राजधानी सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मंगलवार की सुबह से ही लू का असर बना रहा। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य का तापमान बढ़ने और लू का असर बने रहने की संभावना जताई है। मौसम के तीखे तेवर देखते हुए कलेक्टर निशांत वरवड़े ने कक्षा पहली से आठवीं तक के बच्चों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। इसके साथ ही कक्षा 9वीं से 12वीं तक के बच्चों की कक्षाएं सुबह 11 बजे तक ही लगाने के आदेश दिए हैं।

मौसम केंद्र से मिली रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर निशांत वरवड़े ने कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों की छुट्टियां एवं कक्षा 9वीं से 12वीं तक के बच्चों की कक्षाएं सुबह 11 बजे तक ही लगाने के आदेश दिए हैं। कलेक्टर के आदेशानुसार जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं, वे भी सुबह 11 बजे तक परीक्षा समाप्त करवा दें एवं बच्चों को तेज धूप होने से पहले घर के लिए रवाना कर दें। कलेक्टर वरवड़े ने बताया कि स्कूलों में छुट्टियां घोषित किए जाने के अधिकार प्रशासन ने कलेक्टर्स से ले लिए थे। इसीलिए इस संबंध में शासन के अफसरों से बात करके ही यह निर्णय लिया गया है।

मौसम पर एक नजर
मप्र में राजस्थान में बढ़ी गर्मी का असर साफ नजर आ रहा है। वहां से आ रही हवाओं ने यहां के तापमान में इजाफा किया गया है। मंगलवार को आसमान साफ होने के साथ झुलसा देने वाली तेज धूप खिली रही। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में लू का असर कम नहीं होने वाला।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week