ये क्रिकेट खिलाड़ी जो कभी रन आउट नहीं हुए | WORLD RECORD OF CRICKET IN HINDI

राजू जांगिड़/खेल डेस्क | क्या क्रिकेट की दुनिया में कोई ऐसा बल्लेबाज है जो रन आउट न हुआ हो। जाहिर है कि इस सवाल का जवाब सोचने में आपका सिर चकरा जाएगा। क्रिकेट इतिहास के आंकड़ों को अगर टटोलें तो पता चलता है कि 1877 से अब तक के क्रिकेट इतिहास में ऐसे कुछ क्रिकेटर है जो कभी रन आउट नहीं हुआ। जिसमें सबसे पहला नाम आता है इनका, ये क्रिकेटर कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव है। जी हाँ कपिल का ये रिकॉर्ड टेस्ट क्रिकेट में है। 

हां, वनडे क्रिकेट में वह रन आउट हुए है, इस तरह से यह टेस्ट क्रिकेट का अनोखा रिकॉर्ड है। कपिल देव ने अपने टेस्ट कैरियर में कुल 131 टेस्ट मैच खेले और 184 पारियों में बल्लेबाजी की और इस दौरान वह एक भी बार रन आउट नहीं हुए। 

उनके अलावा 100 से ज्यादा पारियों तक रन आउट न होने वाले खिलाड़ी पाकिस्तान के मुदस्सर नजर (116), इंग्लैंड के पॉल कॉलिंगवुड (115), ग्रीम हिक (114), और पीटर मे (106) है। वहीं वर्तमान खिलाड़ियों में इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुल के नाम 131 पारियों तक रन आउट न होने का रिकॉर्ड दर्ज है। वह पहली बार रन आउट साल 2012 में भारत के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में हुए थे।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !