मेनका गांधी के #WeAreEqual अभियान में बिग गी की वसीयत

Thursday, March 2, 2017

नई दिल्ली। महिला और बाल विकास मंत्रालय ने 8 मार्च को मनाए जाने वाले अंतराष्‍ट्रीय महिला दिवस के पहले लैंगिक भेदभाव के बारे में जागरूकता फैलाने के उद्देश्‍य से सोशल मीडिया अभियान #WeAreEqual शुरू किया है। यह अभियान अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के दिन समाप्‍त होगा और उस दिन राष्‍ट्रपति महिला सशक्‍तिकरण में विशिष्‍ट योगदान के लिए व्‍यक्‍तियों और संस्‍थानों को प्रतिष्‍ठित नारी शक्‍ति पुरस्‍कार समारोह में सम्‍मानित करेंगे।

यह अभियान सार्थिक अभियान है और इसमें समाज के सभी वर्गों के पुरूष और महिलाओं की भागीदारी हो रही है, यह समतामूलक समाज बनाने में यह उनके व्‍यकतिगत प्रयासों को दिखाता है। सोशल मीडिया के उपयोगकर्ताओं द्वारा मंत्रालय के फेसबुक तथा ट्विटर हैंडलों में बड़ी संख्‍या में पोस्‍ट डाले गए हैं। #WeAreEqual के पिछले महीने शुरू होने के बाद से इस पर 2.6 करोड़ लोग पहुंचे हैं। विभिन्‍न पोस्‍ट दिखाते हैं कि रोजमर्रा के उदारणों में किस तरह पुरूष और महिलाएं दायित्‍व साझा कर रहीं हैं और समान अधिकारों और अवसरों के लिए खड़ा हो रही हैं।

#WeAreEqual अभियान में फिल्‍म अभिनेता अमिताभ बच्‍चन तथा सुश्री दिया मिर्जा, खेल व्‍यक्‍तित्‍व सुश्री मैरी कॉम तथा श्री संग्राम सिंह और इसरो के वैज्ञानिक सुश्री के थेनमोजी सेल्‍वी, सुश्री सुभा वरिय तथा सुश्री मिनाल रोहित के शामिल होने से गति आई है।

मंत्रालय ने लैंगिक भेदभाव तथा समानता की आवश्‍यकता पर लघु वीडिया तैयार किया है, जिसमें आम जन की राय व्‍यक्‍त की गई है। सभी पोस्‍ट माननीय मंत्री के सोशल मीडिया हैंडल (https://twitter.com/Manekagandhibjp & 
https://www.facebook.com/ManekaGandhiOfficial/) 
तथा मंत्रालय के हैंडल  (https://twitter.com/MinistryWCD & 
https://www.facebook.com/ministryWCD/) पर देखे जा सकते हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं