सहकारी बैंकों में भर्ती के संदर्भ में सहकारिता मंत्री VISHWAS SARANG का बयान

Saturday, March 11, 2017

भोपाल। राज्य सहकारी बैंक में पिछले 20 वर्ष में पहली बार विभिन्न पदों पर 1674 भर्तियाँ होने जा रही है सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने बताया कि इन भर्तियों से बैंक में मेन पावर की कमी पूरी होगी। आवेदन के लिए मध्यप्रदेश के रहवासी ही पात्र होगें वे ही आवेदन कर सकेंगे।

राज्य मंत्री श्री सारंग ने बताया कि राज्य सहकारी बैंकों में लंबे समय से स्टाफ की कमी महसूस की जा रही थी। इस दिशा में किए गए प्रयास के बाद कार्य की द्दष्टि से महत्वपूर्ण पदों को चिन्हांकित करने की कार्रवाई की गई। इसके प्रथम चरण में 1674 पद पर तत्काल भर्ती की आवश्यकता महसूस की गई। उन्होंने बताया कि इनमें 40 पद बैंकिग सहायक और 37 जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक में क्लर्क, कम्प्यूटर ऑपरेटर के 1634 पद पर भर्ती की जा रही है। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिलेगा वहीं जिला सहकारी बैंक के जरिये किसानों तथा आम उपभोक्ता को बेहतर सुविधाएँ दी जा सकेंगी।

राज्य मंत्री श्री सारंग ने बताया कि परीक्षा में पारदर्शिता के लिए परीक्षा ऑनलाइन होगी। इससे पहले प्री और बाद में फाइनल परीक्षाएँ होगी। आवेदक का तर्क ज्ञान, संख्यात्मक योग्‍यता के साथ ही कम्प्यूटर ज्ञान, सामान्य ज्ञान, जागरूकता आदि योग्‍यता भी देखी जायेगी। उन्होंने कहा है कि पिछले 20 वर्ष से भर्ती न होने के कारण बैकिंग कार्य में कठिनाई महसूस की जा रही थी। आगे भी यह प्रक्रिया जारी रहेगी और आवश्यकता के अनुसार भर्ती की जाएगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week