UTTAR PRADESH के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की संपत्ति और हथियारों का ब्यौरा

Sunday, March 19, 2017

नई दिल्ली। भाजपा विधायक दल द्वारा योगी आदित्यनाथ उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री चुन लिए गए हैं। योगी बीजेपी के फायर ब्रांड नेता माने जाते हैं। उन्हें हिंदुत्व का बड़ा चेहरा माना जाता है और उनकी राजनीति भी इसी के इर्द-गिर्द घूमती है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण उनकी राजनीति का प्रमुख एजेंडा है। आइए जानते हैं योगी की संपत्ति और उनके पास मौजूद हथियारों के बारे में: 

योगी आदित्यनाथ 1998 में पहली बार सांसद चुने गए। उस समय वो सबसे युवा सांसद थे। उस समय उनकी उम्र महज 26 वर्ष थी। वे गोरखपुर से लगातार 5 बार से सांसद हैं। कहा जाता है कि उन्होंने 22 साल की उम्र में सन्यास ले लिया था और 44 साल की उम्र में वो सीएम बन रहे हैं। इस युवा सन्यासी के पास खुद की जमीन है और न कोई घर। उन्हें कार का शौकिन माना जाता है। 2014 के उनके हलफनामे के अनुसार उनकी संपत्ति 72 लाख है। इसमें उनके पास 3 लाख की पुरानी टाटा सफारी, 21 लाख की टोयोटा फॉर्च्यूनर और 12 लाख की इनोवा कार है।

2014 के हलफनामे के अनुसार, उनके पास 1 लाख 80 हजार रुपये की रायफल और रिवॉल्वर है। उस समय एक स्मार्टफोन मोबाइल था, जिसकी कीमत 18 हजार रुपये थी। उनके पास 2 हजार रुपये की एक घड़ी भी थी।

योगी आदित्यनाथ को आभूषणों का भी शौक है, इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उनके पास अष्ट धातु के कुंडल, सोने की चेन और रुद्राक्ष की माला है। इन कीमत 45000 बताई गई है। योगी मोहमाया से दूर हैं। उन्होंने शादी नहीं की है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week