UJJAIN में सूखने लगा था 100 साल पुराना पेड़, काटा तो शिवलिंग निकला

Monday, March 20, 2017

उज्जैन। बाबा महाकाल की नगरी में हुई एक अद्भुत धार्मिक घटना से लोग अचंभित हैं। अखंड महाकाल कॉलोनी में स्थित 100 साल पुराने इमली के पेड़ के भीतर से एक शिवलिंग निकला है। यह घटना काफी पुराने इमली के पेड़ को काटे जाने के दौरान घटी। शिवलिंग दिखाई देते ही यह खबर आग की तरह पूरे शहर में फैल गई। इसके बाद यहां पूजा पाठ शुरू हो गई।

जानकारी अनुसार जयसिंहपुरा अखंड कॉलोनी में टेंट हाउस संचालक लक्ष्मीनारायण के प्लॉट पर इमली का पुराना पेड़ था। पेड़ की कटाई के दौरान इसकी जड़ में शिवलिंग दिखाई दिया। शिवलिंग के दर्शन हुए तो क्षेत्र में लोगों का हुजूम लग गया। लोगों का कहना है कि यहां शिव मंदिर बनाया जाएगा। क्षेत्र के राजेश चौधरी ने बताया यह पेड़ काफी पुराना है, लेकिन इसकी जड़े सूख रही थी इसलिए इसे काटा जा रहा था। 

हवन पूजन हुआ शुरू
पेड़ का निचला हिस्सा काफी चौड़ा था। कटाई के दौरान यह फट गया और लोगों को बीच में एक पत्थर दिखाई दिया। जब लोगों ने इसे ध्यान से देखा तो एक शिवलिंग नजर आया। शिवलिंग दिखते ही पेड़ को काटने का काम रोक दिया गया। शिवलिंग निकले की सूचना मिलते ही काफी संख्या में लोग दर्शन के लिए पहुंचे और हवन-पूजन शुरू हो गया। लोगों ने चंदन का टीका लगाकर भोले की भक्ति की। इसी के साथ यहां बड़े आयोजन की तैयारी भी शुरू कर दी गई है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week