उत्तराखंड: संघ के पूर्व प्रचारक TRIVENDRA SINGH RAWAT के नाम पर मोदी की मुहर

Friday, March 17, 2017

नई दिल्ली। त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे। देहरादून के एक होटल में विधायक दल की बैठक के बाद भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र तोमर ने बताया कि रावत के नाम का प्रस्ताव मुख्यमंत्री पद के दावेदार रहे प्रकाश पंत और सतपाल महाराज ने रखा था।इसका समर्थन अन्य विधायकों ने कर उनके नाम पर मुहर लगा दी। उत्तराखंड मामलों के पार्टी प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि त्रिवेंद्र सिंह के पास संगठन और मंत्रालय दोनों का अनुभव है। राज्य को जिस तरह के नेतृत्व की जरूरत है उसके लिए वे पूरी तरह काबिल हैं।

आरएसएस के प्रचारक रह चुके त्रिवेंद्र सिंह शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, जेपी नड्डा और उत्तराखंड प्रभारी श्याम जाजू की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले शुक्रवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के लिए त्रिवेंद्र के नाम पर मुहर लगी। हालांकि मुख्यमंत्री पद की दौड़ में प्रकाश पंत और सतपाल महाराज भी थे लेकिन अंतिम रूप से विधायक दल की बैठक में त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम पर ही सहमति बनी।

अपने नाम की घोषणा होने के बाद रावत ने प्रधानमंत्री मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा अपने पार्टी सहयोगियों और कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश के विकास के लिये कार्य करेंगे। बता दें कि भाजपा ने प्रदेश में तीन चौथाई से ज्यादा बहुमत हासिल कर 70 में से 57 विधानसभा सीटें अपने नाम की थी। भाजपा की यह जीत प्रदेश के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

मुख्यमंत्री चयन को लेकर देहरादून के होटल पैसेफिक में विधायक मंडल की बैठक चली। इसमें केंद्रीय पर्यवेक्षकों के साथ प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री धमेर्द्र प्रधान, जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट समेत 57 विधायक और सांसद भी मौजूद रहे।

उत्तराखंड के मंत्री रह चुके हैं त्रिवेंद्र
56 वर्षीय त्रिवेंद्र सिंह रावत डोइवाला सीट से विधायक हैं। वर्तमान में वे पार्टी की झारखंड ईकाई के प्रभारी हैं। 1983 से 2002 तक आरएसएस के प्रचारक रहे त्रिवेंद्र पहली बार 2002 में डोइवाला से विधायक चुने गए। 2007-2012 के दौरान वे राज्य के कृषि मंत्री रह चुके हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं