चलती TRANI में छात्रा से गंदी हरकतें कर रहा था DOCTOR, रेलमंत्री ने पकड़वाया

जमशेदपुर। भुवनेश्वर-नईदिल्ली राजधानी (22823) एक्सप्रेस के बी 7 कोच में 19 वर्षीय युवती के साथ उसी कोच में सवार ओड़िशा के डॉक्टर ने गुरुवार को छेड़खानी की। युवती के सोशल मीडिया, ट्विटर और रेलवे के शिकायत नंबर पर इसकी सूचना देने के बाद उसे टाटानगर स्टेशन पर गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़ाया डॉक्टर ओड़िशा सरकार का कर्मचारी है। युवती ने इस संबंध में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। गिरफ्तार आरोपी को टाटानगर जीआरपी ने भद्रक पुलिस के हवाले करने के लिए भेज दिया है। 

दिल्ली के रामजस कॉलेज में पढ़ने वाली युवती भुवनेश्वर से नई दिल्ली जाने के लिए इस ट्रेन में चढ़ी थी। उसी कोच में उसके सीट के सामने की सीट पर डॉ. बानी प्रसाद महंती (49 वर्ष) बैठा था। युवती के अनुसार, ट्रेन में चढ़ने के बाद वह बर्थ पर सो गई। सुबह 11.30 बजे के आसपास उसे अहसास हुआ कि कोई उसके साथ गलत हरकत कर रहा है। नींद खुली तो डॉक्टर खड़ा था। वह पहले डर गई। काफी विरोध की लेकिन डॉक्टर हरकत से बाज नहीं आया। युवती ने रेल मंत्री को ट्विट कर मामले की जानकारी दी। रेलवे के शिकायत नंबर पर इसकी सूचना दी। खबर रेलवे के उच्च अधिकारियों तक पहुंच गई। घटना के वक्त ट्रेन भद्रक स्टेशन क्रॉस कर गई था। इसके बाद टाटानगर को इसकी सूचना दी गई। आरपीएफ, जीआरपीएफ, स्टेशन प्रबंधक की टीम ट्रेन के आने के पहले से ही तैयार थी। ट्रेन के आते ही टीम बी 7 कोच में चढ़ी और डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया। उसे टाटानगर आरपीएफ लाया गया। 

ट्रेन में छेड़खानी की यह पहली घटना नहीं है। एक माह पहले ही हावड़ा-मुंबई गीतांजली एक्सप्रेस में महिला के साथ छेड़खानी की घटना हुई थी। महिला ने रेल मंत्री को ट्यूट कर घटना की जानकारी दी थी। टाटानगर में ही युवक को ट्रेन से गिरफ्तार किया गया था।

घटना के बाद यात्री ट्रेन में कोच अटेंडर पर सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि ट्रेन में कोच अटेंडर और स्कॉट टीम कहां थी। छात्रा करीब 4.30 घंटे दहशत में यात्रा करती रही, लेकिन उसे किसी तरह की सुरक्षा नहीं मिली। इससे ट्रेन में सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहा है। राजधानी ट्रेन के एसी कोच में वीआईपी स्तर के लोग सफर करते हैं और उसमें ऐसी घटना होना शर्मनाक होने के साथ रेलवे के लिए बड़ी चुनौती है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !