सुप्रीम कोर्ट परिसर में घुसकर प्रशांत भूषण को पीटने वाला TEJINDER PAL SINGH BAGGA भाजपा का प्रवक्ता बना

Wednesday, March 15, 2017

नई दिल्ली। यूपी चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद अब बीजेपी दिल्ली नगर निगम के चुनाव की तैयारी में जुट गई है। इस कड़ी में पार्टी की दिल्ली यूनिट ने तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली प्रदेश इकाई में पार्टी का प्रवक्ता नियुक्त किया है। तेजिंदर पाल सिंह बग्गा जाने माने वकील प्रशांत भूषण की पिटाई करने के बाद सुर्खियों में आए थे। भूषण के अलावा बग्गा और उनके संगठन जानी मानी लेखिका अरुंधति राय, स्वामी अग्निवेश पर भी हमले की कोशिश कर चुके हैं। 

ट्विटर पर इनके दो लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं और वे अपने विवादास्पद बोल और काम के लिए सुर्खियों में रहते हैं। आरएसएस और बीजेपी से झुकाव रखने वाले बग्गा भगत सिंह क्रान्ति सेना नाम का संगठन चलाते हैं, जो उनके मुताबिक राष्ट्र विरधी ताकतों के खिलाफ टास्क फोर्स है।

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कश्मीर में जनमत संग्रह होना चाहिए या नहीं, इस सवाल पर साल 2011 में प्रशांत भूषण की पिटाई की थी। ट्वीटर पर ‘Operation Prashant Bhushan’ मिशन के साथ बग्गा और उनके साथियों ने सुप्रीम कोर्ट परिसर में घुसकर भूषण के कमरे में उनकी पिटाई की। उन्हें धकेला गया, उनके कपड़े फाड़े गए। भूषण की पिटाई के बाद बग्गा ने ट्विटर पर इसकी जिम्मेदारी ली थी और कहा था, ”वो मेरे देश को तोड़ना चाह रहा है, मैंने उसके सिर को तोड़ने की कोशिश की।

बग्गा के संगठन ने पाकिस्तान हाई कमिशन की दीवार पर पोस्टर चिपकाकर मांग की थी कि बलूचिस्तान को आजादी मिलनी चाहिए। माना जाता है कि बग्गा को पार्टी में पोस्ट देने की वजह एमसीडी चुनावों में युवाओं और सिखों के वोट अपनी झोली में लाने की कवायद हो सकती है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं