पाकिस्तानी पति से परेशान भारतीय पत्नी को SUSHMA SWARAJ ने इंडिया वापस बुलाया

Tuesday, March 21, 2017

नई दिल्ली। खुद को ओमान का नागरिक बताकर भारतीय महिला से निकाह करने वाले पाकिस्तान के 60 वर्षीय वृद्ध से चंगुल से महिला को बचाने के लिए विदेशी मंत्री सुषमा स्वराज ने पहल की है। उन्होंने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग को निर्देश दिया है कि वह पाकिस्तान में फंसी भारतीय महिला के पासपोर्ट का रिनुअल करे और उसकी देश वापसी की व्यवस्था करे। 

पाकिस्तान में रहने को मजबूर हैदराबाद की मोहम्मदिया बेगम ने अपने पिता को फोन पर बताया था कि लाहौर में उसे उसका 60 वर्षीय पति प्रताड़ित कर रहा है। 1996 में महिला का निकाह मोहम्मद यूनिस के साथ हुआ था, जिसने कथित तौर पर अपनी असल पहचान छिपाई और खुद को ओमान का नागरिक बताया। सुषमा ने कहा, ‘मुझे श्री मोहम्मद अकबर का यूट्यूब मिला था, जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी बेटी भारतीय नागरिक मोहम्मदिया बेगम का पाकिस्तान में निकाह हुआ है और वहां उसके ससुरालवाले उसके साथ बुरा बर्ताव करता है।’

सुषमा स्वराज से 44 साल की हैदराबाद की रहने वाली महिला के पिता ने उसकी स्वदेश वापसी में मदद मांगी थी। इसके बाद कई ट्वीट करके सुषमा ने जानकारी दी कि उन्होंने भारतीय उच्चायोग से महिला के पासपोर्ट का नवीनीकरण करने और उसकी भारत वापसी की व्यवस्था करने को कहा है। सुषमा ने ट्वीट किया, ‘मैंने भारतीय उच्चायोग से उनके पासपोर्ट का नवीनीकरण करने और उनकी भारत वापसी की व्यवस्था करने को कहा है।’ स्वराज के मुताबिक, पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त ने पीड़िता से मुलाकात की। उच्चायुक्त ने पीड़िता को सुरक्षा और भारत वापस लाने का आश्वासन दिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं