SHIVRAJ SINGH CHOUHAN MOBILE APP लांच, यहां से DOWNLOAD करें

Thursday, March 16, 2017

भोपाल। मप्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सीधी बात करने के लिए मोबाइल एप लांच कर दिया गया है। इस एप में सीएम से जुड़ी सभी जानकारियां होंगी लेकिन सबसे खास बात यह है कि इसमें फीडबैक आप्शन भी है। अब आप आदमी सीधे सीएम शिवराज सिंह तक अपनी बात पहुंचा सकेगा। देखना यह होगा कि क्या सचमुच जनता की बात शिवराज सिंह तक पहुंच पाएगी या सीएम हेल्पलाइन की तरह उलझकर रह जाएगी। 

राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित समारोह में एप की शुरुआत करते हुए चौहान ने कहा कि इसके जरिये प्रदेशवासी सीधे उनसे जुड़ सकेंगे और अपनी समस्याओं को सीधे उन्हें बता सकेंगे। यह तकनीक का उपयोग है, जिसके जरिए आमजन से सीधे जुड़ा जा सकता है और त्वरित गति से उनकी बात उन तक पहुंच सकेगी।

चौहान ने बताया कि इस एप के जरिए जहां उनके प्रवासों का ब्यौरा मिल सकेगा, वहीं सरकार की योजनाओं की भी जानकारी इस एप के माध्यम से आमजन को मिलती रहेगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एस.के. मिश्रा ने एप की खूबियों का ब्यौरा दिया।
गूगल प्ले स्टोर से एंड्राइड मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

प्रमुख सचिव जनसंपर्क श्री एस.के.मिश्रा ने एप के संबंध में जानकारी दी। एप इंस्टॉल होने के बाद अपनी भाषा अंग्रेज़ी या हिंदी का चयन कर सकते हैं। यह एप में मेन्यू सेक्शन में जा कर अलग-अलग जानकारियाँ प्राप्त कर सकते हैं। मुख्यमंत्री के समाचार, कार्यक्रम और उनके भाषण के वीडियो देख सकते हैं एवं ऑडियो सुन सकते हैं। साथ ही लेख पढ़ सकते हैं और अपना फ़ीडबेक भी दे सकते हैं। सोशल मीडिया से भी सीधा एप के माध्यम से जुड़ सकते हैं। बहुत सारे इंटरैक्टिव फ़ीचर्स इस एप में आने वाले दिनों में डाले जाएँगे। इसका आई.ओ.एस. वर्ज़न भी बहुत जल्द उपलब्ध करवाया जा रहा है।
गूगल प्ले स्टोर से एंड्राइड मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

इस मौके पर जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह, सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग, महापौर श्री आलोक शर्मा, सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान और श्री सुहास भगत उपस्थित थे।
गूगल प्ले स्टोर से एंड्राइड मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week