शिवराज सिंह और संजय पाठक के साथ फोटो खिंचाने वाला SATISH SARAOGI गिरफ्तार

Friday, March 17, 2017

भोपाल। एक हजार करोड़ से अधिक के कटनी हवाला कांड का मास्टर प्लेयर एवं प्रमुख आरोपी सतीश सरावगी को एसआईटी ने गुरुवार को जबलपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। एसआईटी उसे कटनी ले गई। वह करीब 70 दिन से फरार था। बताया जाता है कि एसआईटी ने सतीश का मोबाइल सर्विलांस पर रखा था। दोपहर में सूचना मिली थी कि वह मदनमहल क्षेत्र में छिपा है। एसआईटी की टीम दोपहर 12 बजे से यहां सक्रिय थी। करीब दो बजे कार से सरावगी पत्नी को स्टेशन छोड़ने के लिए निकला। दोपहर करीब 3 बजे सरावगी जैसे ही स्टेशन पहुंचा, यहां टीम ने सतीश को कार से उतरते ही दबोच लिया।

सरावगी ने नौकर और कर्मचारियों के नाम पर एक दर्जन बोगस फर्म बनाकर करोड़ों का ट्रांजेक्शन किया था। सतीश की गिरफ्तारी के बाद एसआईटी ने मामले में बाकी आठ फरार चल रहे आरोपियों को पकड़ने में मदद मिलने की संभावना जताई है। मामले में अब तक 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें मानवेन्द्र सिंह, संदीप बर्मन, डॉ. सुनील जैन एवं संजय मौर्या शामिल हैं।

याद दिला दें कि ये वही काला कारोबारी है जो खुद को मंत्री संजय पाठक के तमाम कालेधंधों का संचालक बताता था। कांग्रेस ने इसकी एक फोटो भी जारी की थी जिसमें यह मंत्री संजय पाठक एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ खड़ा है। यह फोटो किसी भीड़ की नहीं थी, बल्कि किसी प्राइवेट पार्टी के दौरान इत्मिनान से खींची गई लग रही है। कांग्रेस का आरोप है कि सतीश ने जो 1000 करोड़ का कालाधन नोटबदली किया है, वो मंत्री संजय पाठक का ही है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं