रीवा खाद्यान्न घोटाला: RM और DM सस्पेंड, नॉन अफसरों को नोटिस

Monday, March 6, 2017

भोपाल। रीवा संभाग में राशन दुकानों पर भेजे जाने वाले खाद्यान्न में राशन दुकान संचालकों और अफसरों की मिलीभगत का मामला आज विधानसभा में उठा। इस मामले में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने माना कि राशन वितरण और परिवहन में व्यापक अनियमितता हुई है। इसके साथ ही उन्होंने रीवा संभाग में पदस्थ नागरिक आपूर्ति निगम के रीजनल मैनेजर और जिला प्रबंधक को सस्पेंड करने की घोषणा भी की। साथ ही कहा कि नान के हेडक्वार्टर में पदस्थ अफसरों की भूमिका पाई गई है और इन्हें भी नोटिस दिए जा रहे हैं। 

विधानसभा में सतना व रीवा जिले में राशन दुकानों में गेहूं, चावल व शक्कर नहीं पहुंचने और गड़बड़ी किए जाने का मामला विधायक शीला त्यागी ने आज प्रश्नोत्तर काल के दौरान उठाया था। त्यागी ने कहा था कि ऐसे में गरीब परिवारों का भरण पोषण मुश्किल हो जाएगा। इसे स्वीकार करते हुए मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने कहा कि 16 मई 16, 28 फरवरी 15, 8 दिसम्बर 16 समेत कई अन्य तिथियों में इस मामले में शिकायत मिली है जिसकी जांच कराई गई तो गड़बड़ी होना पाया गया है। 

इसके लिए जिम्मेदार पाए गए रीवा के आरएम नेमा और डीएम नान को आज ही सस्पेंड किया जा रहा है। साथ ही इस मामले में शामिल मुनि श्रीवास्तव, एसके श्रीवास्तव, बालेंद्र सिंह, जेपी तिवारी समेत छह लोगों को कारण बताओ नोेटिस जारी किए जा रहे हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week