सबसे ज्यादा हारने के लिए RAHUL GANDHI का नाम गिनीज बुक में...: छात्र की मांग

Tuesday, March 21, 2017

भोपाल। यूपी में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के युवा चेहरे और उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने राजनीतिक जीवन के सबसे चुनौतिपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं। पार्टी उनके नेतृत्व में चुनाव जीत नहीं पा रही है। संगठन चरमरा रहा है और सौ साल पुरानी कांग्रेस धीरे-धीरे अपनी चमक खोती जा रही है। जब भी कांग्रेस की चर्चा होती है, राहुल गांधी की चर्चा प्रमुखता से होती ही है। लेकिन इस बार राहुल गांधी का नाम खबरों में है और वो भी एक दिलचस्प वजह से।

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे एक छात्र विशाल दिवान ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से संपर्क किया है और देश में 27 से ज्यादा चुनाव हारने के लिए राहुल गांधी के नाम का रिकॉर्ड में दर्ज करने का अनुरोध किया है। दिवान का मानना है कि पिछले पांच सालों में पार्टी को जिन चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है, उसमें राहुल गांधी की सक्रियता अधिक थी और इसी वजह से पार्टी को हार का सामना करना पड़ रहा है।

इस संबंध में दिवान ने गिनीज बुक्स के प्रशासन को एक पत्र लिखा है और इसके लिए उचित नामांकन शुल्क भी चुकाया है। दिवान को अपने आवेदन के रजिस्टर होने जाने की जानकारी मिल गई है। अब देखना यह है कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स इस आवेदन को मान्यता देती है या नहीं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं