राहुल के बजाए शशि थरूर को PM कैंडिडेट बनाने के लिए याचिका

Tuesday, March 14, 2017

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के लिए असफलताओं का दौर जारी है। एक के बाद एक चुनाव हारती पार्टी में अब विरोध का आवाज बुलंद होने लगी है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठने लगा है। लोगों में नेतृत्व के बदलाव की मांग उठने लगी है। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के एक शख्स ने तो राहुल गांधी के विकल्प को भी तलाश लिया है। केरल के इस शख्स ने इसके लिए ऑनलाइन याचिका भी डाली है।

इस शख्स ने 2019 चुनावों में शशि थरूर को यूपीए का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने के लिए एक ऑनलाइन याचिका डाली है। अपनी याचिका में शख्स ने कहा है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे में साल 2019 में पार्टी को अपना पीएम उम्मीदवार राहुल के बजाए शशि थरूर को बनाना चाहिए। उन्होंने याचिका में कहा है कि थरूर पढ़े- लिखे व्यक्ति हैं और उनकी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर पकड़ मजबूत है। वह भारत और विदेश के नेताओं से भी जुड़ सकते हैं। आपको बता दें कि इस पिटिशन को अभी तक 6725 लोगों का समर्थन मिल चुका है।

आपको बता दें कि शशि शरूर तिरुवनंतपुरम से दो बार कांग्रेस के सांसद चुने जा चुके हैं। वो 30 साल तक संयुक्‍त राष्‍ट्र में अलग-अलग पदों पर काम कर चुके हैं। गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस लगातार सत्ता से बाहर होती जा रही है। कांग्रेस महाराष्‍ट्र, हरियाणा, असम, केरल, दिल्‍ली, राजस्‍थान, झारखंड और उत्तराखंड में भी सत्ता से बाहर हो गई।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं