PAYTM: 20 करोड़ यूजर्स होते ही 2% सर्विस चार्ज वसूलने लगा

Thursday, March 9, 2017

नई दिल्ली। पहले फ्री सर्विस और सबकुछ आसान बनाकर यूजर्स की संख्या बढ़ाई। नोटबंदी में पेटीएम को एटीएम का विकल्प दिखाकर मौके का भरपूर फायदा उठाया और अब जबकि यूजर्स की संख्या 20 करोड़ हो गई तो PAYTM ने 2% सर्विस चार्ज वसूलना शुरू कर दिया। आप यदि पेटीएम के माध्यम से ग्राहकों या दोस्त, रिश्तेदारों पैसा ले रहे हैं तो अब आपको नगदीकरण के लिए 2% सर्विस चार्ज चुकाना होगा। यह चार्ज 2 फरवरी से शुरू कर दिए गए हैं। 

ऑनलाइन भुगतान सेवा मुहैया करानेवाली कंपनी पेटीएम के वॉलेट का इस्तेमाल करनेवाले यूजर्स का आंकड़ा 20 करोड़ से ज्यादा हो चुका है। आज तक की खबर के अनुसार पेटीएम वॉलेट से बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करने पर आपको 2 प्रतिशत चार्ज देना होगा। सूत्रों कि माने तो  इसकी शुरुवात 2 फरवरी से ही हो चुकी है।

गौरतलब हो कि Paytm Payments Bank लाँच करने वाली है और उसके बाद पेटीएम से बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। इससे पहले कंपनी यह जानकारी दी थी कि 31 जनवरी तक बैंक ट्रांसफर पर कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। पेटीएम वॉलेट के लांच करने के महज तीन सालों के भीतर कम्पनी ने देश में भुगतान प्रणाली को व्यापक रूप से उपयोगी व स्वीकार्य बनाते हुए 20 करोड़ यूजर्स की यह ऐतिहासिक उपलब्धि प्राप्त की है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं