NARENDRA MODI भारत में 'धोखे का खेल' खेल रहे हैं: न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने लिखा

नई दिल्ली। अमेरिका के लीडिंग अखबार न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने अपने संपादकीय में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जनता के साथ 'धोखे का खेल' खेलने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि मोदी विकास की बातें करते हिंदू कट्टरपंथ को बढ़ावा दे रहे हैं। अमेरिकी अखबार ने यूपी में योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी पर भी सवाल उठाए हैं। उसने लिखा है कि योगी की नियुक्ति मुस्लिम मतदाताओं का अपमान है। 

अमेरिकी अखबार ने 'हिंदू कट्टरपंथियों से मोदी की गलबहियां' शीर्षक से छपे लेख में कहा था कि 2014 में चुने जाने के बाद से ही, मोदी 'अपनी पार्टी के कट्टर हिंदू बेस का तुष्टीकरण करते हुए विकास और आर्थिक प्रगति के धर्मनिरपेक्ष लक्ष्‍यों को प्रमोट कर धोखे का खेल' खेल रहे हैं। इस संपादकीय में साथ ही कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी की पार्टी भारतीय जनता पार्टी द्वारा 'फायरब्रांड हिंदू संन्‍यासी' को उत्‍तर प्रदेश का मुख्‍यमंत्री बनाना धार्मिक रूप से अल्‍पसंख्‍यकों के लिए 'चौंकाने वाले अपमान' जैसा है।

विदेश मंत्रालय ने जताई आपत्ति
अमेरिकी अखबार न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स के संपादकीय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना किए जाने पर भारत सरकार ने कड़ा ऐतराज जताया है। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता गोपाल बागले ने इस लेख पर कहा, 'सभी संपादकीय या विचार व्‍यक्तिपरक होते हैं। इस मामले में भी ऐसा ही है। देश या विदेश में विशुद्ध लोकतांत्रिक तरीके से निकले जनादेश पर संदेह करने की प्रवृत्ति सवालिया निशान खड़े करती है। 

बता दें कि 11 मार्च को आए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजों में बीजेपी गठबंधन ने 325 सीटें जीती थी। इस प्रचड़ बहुमत के बाद बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद के लिए चुनाव किया। जबकि योगी ने विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ा और ना ही वो विधायक निर्वाचित हुए। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !