NARENDRA MODI, सैनिक विरोधी: केजरीवाल ने कहा

Friday, March 10, 2017

नई दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से पीएम पर ट्विटर अटैक किया है। उन्होंने ट्वीट करके पीएम पर सैनिक विरोधी होने का आरोप लगाया है। गुरूवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘नरेंद्र मोदी, सैनिक विरोधी। मोदी जी ख़ुद सैनिकों को ढंग का खाना तक नहीं देते, हम मृत सैनिक के परिवार को कुछ दे रहे हैं तो क्यों रोक रहे हैं?’ 

इस बार दिल्ली सरकार की पूर्व सैनिक के परिवार को 1 करोड़ रुपए का मुआवजा देने की घोषणा टकराव की वजह बन रही है। एलजी अनिल बैजल ने पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल की फैमिली को 1 करोड़ रुपए मुआवजा देने वाले केजरीवाल सरकार के प्रपोजल को खारिज करते हुए फाइल लौटा दी है। बताया जा रहा है कि फाइल लौटाते वक्त एलजी की तरफ से तकनीकी कारणों का हवाला दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलजी ने कहा है, "राम किशन ग्रेवाल दिल्ली के नहीं, हरियाणा के रहने वाले हैं, इसलिए मुआवजा नहीं मिल सकता। पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल वन रैंक वन पेंशन (OROP) की मांग कर रहे थे। पिछले साल दिल्ली में नवंबर में उन्होंने सुसाइड कर लिया था। इसके बाद उनकी मौत और OROP बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन गए थे। राम किशन के परिवार से मिलने की कोशिश में राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को हिरासत में भी लिया गया था। बाद में अरविंद केजरीवाल ने ग्रेवाल की फैमिली को 1 करोड़ रुपए मुआवजा देने का एलान किया था।

नए एलजी-सरकार के बीच पहला विवाद
31 दिसंबर 2016 को एलजी की पोस्ट संभालने वाले अनिल बैजल और दिल्ली सरकार के बीच टकराव का यह पहला मामला है। इससे पहले सरकार के कई अहम फैसले जैसे गेस्ट टीचर्स की सैलरी और मिनिमम मजूदरी बढ़ाने के फैसले को एलजी ने ग्रीन सिग्नल दिया था। बता दें पूर्व एलजी नजीब जंग के साथ भी दिल्ली सरकार के रिश्ते बेहद तल्ख रहे थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं