पढ़िए, टूथपेस्ट से आप क्या-क्या साफ कर सकते हैं | multi use of toothpaste

Saturday, March 4, 2017

सुबह की शुरुआत हमारी टूथपेस्ट से ही होती है। हमारे क्लींजिंग रूटीन का हिस्सा है टूथपेस्ट, सही तरीके से करने पर यह आपके दांतों को मोती की तरह चमकाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि टूथपेस्ट सिर्फ दांत साफ करने के काम ही नहीं आता बल्कि आपकी ड्रेस पर स्याही या लिपस्टिक का दाग को भी चुटकी में गायब कर देता है। आज हम आपको टूथपेस्ट के कुछ ऐसे हैक्स बताएंगे जो आपकी रोजमर्रा की जिंदगी को काफी हद तक आसान बना देंगे-

मुहांसों से निजात पाने के लिए | To get rid of pimples
खास तौर पर जब घर में पार्टी हो। थोडा सा गौर कीजिए लास्ट टाइम इसे हटाने के लिए कितने उपाय आजमाएं होंगे। पर यह जिद्दी एक्ने नहीं कम हुए। तो परेशान ना हों रात को फेस वॉश करने के बाद एक्न पर थोडा सा टूथपेस्ट लगा लें। दूसरे दिन सुबह आईने में चेहरे पर एक्ने से तो निजात मिलेगी हैं साथ ही दाग साफ नजर आयेगा।

दीवारों को साफ करने के लिए | To clean the walls
घर छोटे बच्चे अक्सर दीवीरों में कुछ न कुछ कलाकरी कर दी हैं, तब भी टूथपेस्ट लगाकर आप उन दागों को साफ कर सकते हैं। यकीन मानिए इससे दीवार का कलर भी नहीं जाएगा।

कपड़ों से दाग हटाने के लिए | To remove stains from clothing
ड्रेस पर स्याही या लिपस्टिक के दाग लग जाने पर उसे साफ करने में परेशानी होतीहै। तो दाग वाली जगह पर टूथपेस्ट लगाकर रखें और साफ पानी से धो लें। इससे कपडे से दाग पूरी तरह से साफ हो जाऐगा।

आइने को साफ करने के लिए | To clean the mirrors
अगर आईना या कांच की टेबल पर चाय का कप रखने से निशान बन जाते हैं, और आपके लाख कोशिश के बावजूद निशान नहीं जा रहा, तो उन्हें हटाने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकती है। दाग वाली जगत पर थोडासा पेस्ट लगा दें दाग तुरंत साफ हो जाएंगा।

दूध की बोतल को साफ करने के लिए | To clean the milk bottle
अक्सर दूध के बर्तनों में से महक, या बच्चों की दूध की बॉटल को साफ करना हो, तो आप उस बर्तन में थोडा-सा टूथपेस्ट घुला हुआ पानी में डालकर साफ कर लें। इससे बर्तन व बॉटल की महक से निजात मिलेगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं