MP: अंडेवाले के यहां आयकर का छापा, करोड़ों का कालाधन मिला

भोपाल। गुजरात के करोड़पति भजिएवाले की तरह मप्र के इंदौर में भी एक करोड़पति अंडेवाला मिला है। आज उसके यहां आयकर विभाग ने छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान करोड़ों की काली कमाई मिली है। कार्रवाई जारी है। विभाग के हाथ अकूत संपत्ति के कागजात लगे हैं। बताया जा रहा है कि नोटबंदी के दौरान उसने बैंकों में करोड़ों रुपए नगदी जमा कराया था। इंदौर से पत्रकार राहुल वावीकर की रिपोर्ट के अनुसार करोड़पति अंडेवाला आयकर विभाग की कार्रवाई में सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस अंडा व्यापारी का नाम लियाकत अली खान है और उसके आजादनगर क्षेत्र में 6 से ज्यादा घर, रिंग रोड पर अंडे का बड़ा गोदाम और गांव में करोड़ों की जमीन मिली है। 

आयकर विभाग की टीम ने सबसे पहले लियाकत के मदीनानगर स्थित अंडे के गोदाम पर कार्रवाई शुरू की। इसके साथ ही टीम आजादनगर स्थित घर और कोहिनूर कॉलोनी स्थित बड़े गोदाम पर कार्रवाई की गई। लियाकत ने गोदाम पर फर्म का नाम फ्रेश एग्स लिखा है जहां अंडे का थोक कारोबार होता है। लियाकत के बच्चों के नाम से आजादनगर, मदिनानगर और कोहिनूरनगर में आधा दर्जन बड़े-बड़े मकान हैं। बताया जा रहा है कि लियाकत और उसके परिजनों ने नोटबंदी के दौरान बैंक में बड़ी रकम जमा कराई थी।

हालांकि, रकम की हेराफेरी कैसे की गई, फिलहाल आयकर विभाग इसकी जांच कर रहा है। साथ ही करोड़ों के जो ट्रांजेक्शन बैंक खाते में हुए हैं उसका भी कोई हिसाब लियाकत पेश नहीं कर पाया है। आयकर अधिकारी इनके सोर्स का भी पता लगा रहे हैं। जांच अधिकारी लगातार लियाकत के व्यापार की जांच कर रहे हैं। उसका ज्यादातर कारोबार बिना बिल और दस्तावेजों के ही मिला है। इसके अलावा करोड़ों की संपत्तियां भी मिली है जिनका वेल्युवेशन किया जा रहा है। मामले में बड़ी आयकर चोरी सामने आ रही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !