अब MP के उपचुनाव में भी बैलेट पेपर से वोटिंग की मांग

Tuesday, March 14, 2017

भोपाल। यूपी के नतीजे सामने आने के बाद भाजपा को छोड़ शेष सभी पार्टियों का ईवीएम मशीन से भरोसा उठ गया है। बसपा और सपा ने शिकायत की है तो आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में ईवीएम का इस्तेमाल ना करने का अनुरोध किया है। अब मप्र में कांग्रेस ने 2 विधानसभाओं पर हो रहे उपचुनावों में बैलेट पेपर से वोटिंग कराने की मांग की है। राज्य की अटेर और बांधवगढ़ विधानसभा सीट पर नौ अप्रैल को मतदान होना है।

राजधानी भोपाल में संवाददाताओं से बातचीत में अरुण यादव भी ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए परंपरागत तरीके से मतदान की मांग की है। कांग्रेस ने उपचुनाव में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत भी की है। इस शिकायत में भाजपा सरकार पर चहेते अफसरों को इन विधानसभा क्षेत्रों में तैनात करने का आरोप लगाया है।

अटेर और बांधवगढ़ विधानसभा उप चुनाव के लिए नौ अप्रैल को मतदान और 13 अप्रैल को मतगणना होगी। घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 14 मार्च को उप चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन-पत्र जमा करवाने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। नामांकन-पत्र जमा करवाने की अंतिम तिथि 21 मार्च निर्धारित है। नामांकन-पत्रों की जांच का कार्य 22 मार्च को होगा तथा 24 मार्च तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे।

अटेर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र तत्कालीन विधायक सत्यदेव कटारे के निधन के कारण और बांधवगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र तत्कालीन विधायक ज्ञान सिंह के शहडोल संसदीय क्षेत्र से सांसद निर्वाचित होने के कारण रिक्त घोषित किया गया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week