MP में भी अब किराए पर BIKE मिलेंगी

भोपाल। प्रदेश में केब की तरह अब किराये पर मोटर साइकिल भी मिलेगी। गृह एवं परिवहन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने इस संबंध में परिवहन विभाग को रूप रेखा बनाने का निर्देश दिया है। श्री सिंह ने बताया कि नागरिकों को आवागमन की सुविधा उपलब्ध करवाने और बाहरी व्यक्ति के पर्यटन की दृष्टि से मोटर केब, आटो रिक्शा की तरह मोटर साइकिल भी किराये से उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की जायेगी। श्री सिंह ने बताया कि सिंहस्थ के भीड़ भरे इलाकों में यह प्रयोग सफल एवं प्रशंसनीय रहा। इसी तर्ज पर पूरे प्रदेश में बाईकर्स कम समय में नागरिकों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर सुविधाजनक तरीके से पहुँचायेंगे। जल्द ही यह प्रयोग धरातल पर नजर आयेगा।

श्री सिंह ने बताया कि इससे ट्रेफिक में बड़ी गाड़ियों के चलते हो रही परेशानियों में भी राहत मिलेगी। इसके लिये सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग करने वाली कंपनियों को परमिट दिया जायेगा। वेबसाइट या मोबाइल एप के माध्यम से मोटर-साइकिल उपलब्ध करवाने वाली कम्पनियों को प्राथमिकता दी जायेगी। 

इसके लिये पूर्ण सतर्कता से काम किया जायेगा। वाहन और वाहन चालकों के कागजात आदि पूरे होने पर ही परमिट दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि वाहनों में जीपीएस, जीपीआरएस सिस्टम के माध्यम से यह वाहन नियंत्रण में रहेंगे। बाईकर्स यदि मादक द्रव्य आदि का प्रयोग कर वाहन चलाते पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !