MODIJI, नगा समझौते को छुपाकर क्यों रखा है: RAHUL GANDHI

Wednesday, March 1, 2017

इंफाल। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नगा शांति समझौता का ब्योरा सार्वजनिक करने की मांग की है। मंगलवार को यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने प्रधानमंत्री पर घृणा फैलाने और झूठ बोलने का आरोप भी लगाया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, "केंद्र ने नगा शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, लेकिन कोई भी इसके बारे में नहीं जानता है। यहां तक कि मणिपुर के मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह और राज्य सरकार भी इससे वाकिफ नहीं है। समझौते की शर्तों को लेकर आखिर क्यों मणिपुर की जनता को अंधेरे में रखा जा रहा है?"

राहुल ने कहा, "नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं, वह झूठ, घृणा और शत्रुता फैलाते हैं। वह झूठे वादे करते हैं। वह इबोबी सिंह सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आधारहीन आरोप लगाते हैं। वह हमेशा से झूठे वादे करते रहे हैं।"

उन्होंने दोहराया कि इबोबी सिंह भी समझौते के ब्योरे को सार्वजनिक करने और इंटरनेट पर अपलोड करने की मांग कर चुके हैं। राहुल ने कहा, "उन्हें (केंद्र) इसे वेबसाइट पर डालना चाहिए, ताकि जनता इसे देख सके और तय करे कि इसमें राज्य (मणिपुर) की क्षेत्रीय अखंडता के साथ समझौता किया गया है या नहीं?" मालूम हो, पांच देशों के विधानसभा चुनावों के तहत 4 मार्च को मणिपुर में भी मतदान होना है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं