इस बार बुआ भी गईं, भतीजा भी गया और भतीजे का नया यार भी गिया: MODI

Wednesday, March 1, 2017

देवरिया। यूपी चुनाव के अंतिम चरण के जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वांचल में जमकर रैलियां कर रहे हैं। मोदी आज पूर्वांचल के दवरियां जिला के सब्जीमंडी मैदान में लोगों को संबोधित किया। दो दिन पहले राहुल गांधी और अखिलेश यादव की जिले में रैली के बाद अब मोदी जनता के पहुंचे। लिहाजा लोगों की निगाह मोदी के भाषण पर बना रहा। मोदी ने अपने भाषण में राज्य की कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था पर चोट करते हुए केंद्र सरकार की खूबियां गिनाई।

देवरिया में मोदी ने रैली की शुरूआत में ही भारत माता की जय के नारे गूंजने लगे खुद मोदी ने भी अपने चिर परिचित अंदाज में भारत माता की जय के नारे लगवाए। मोदी ने जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि जनता के भारी मतदान के लिए मै आभारी हूं। अभी तक जनता ने पांचों चरण में जिस प्रकार के भाजपा को समर्थन दिया है उससे पूरा चुनाव एक तरफा हो गया है। अब सपा, बसपा और कांग्रेस से मुक्ति का सुखद अनुभव हो रहा है।

मोदी विपक्षियों पर एक साथ निशाना साधना शुरू किया को बहुत कुछ बोल डाले। उन्होंने कहा कि  इस चुनाव में बुआ भी गईं भतीजा भी गया और भतीजे का नया यार भी गिया। इनके भ्रष्टाचार के आगे यूपी का विकास कार्य रुक गया। सपा-बसपा की मिलीभगत से बारी-बारी से सत्ता हासिल करते रहे।

किसानों के लिए बोले मोदीजी
मोदी ने राहुल गांधी के किसानों पर न बोलने की बात को गंभीरता से लेते हुए आज किसानों की स्थिति पर जमकर बोले। गन्ना किसानों की स्थिति पर बोलते हुए कहा कि हमने संकल्प किया है कि सूबे में भाजपा सरकार आने पर गन्ना किसानों की बकाया राशि 120 दिनों में भुगतान कर दिया जाएगा। साथ ही कहा कि किसी भी गन्ना किसान को 14 दिन में उसके फसल का मूल्य देने के लिए अपने संकल्प पत्र में कहा है।

पिछड़ा हुआ राज्य है यूपी
सपा सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि राज्य की जो स्थिति है उसमें काम नहीं बोल रहा बल्कि 'कारनामा बोल रहा हैं'। यूपी सरकार के बेबसाइट पर लिखे गए राज्य की स्थिति को जिक्र करते हुए कहा कि जो भी स्थितियां सरकार ने दिए है उससे पता चलता है कि पिछड़े पन में यूपी उड़ीसा और बिहार से ही ठीक स्थिति में है। यहां की जन्म-मृत्यु दर को चिंतनीय बताते हुए कहा कि गरीबी की स्थिति राज्य दयनीय स्थिति में है। मोदी ने पूछा क्या यही काम है यही काम बोलता है?

70 साल की लूट एक महीने में खत्म
सपा-बसपा और कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने नोटबंदी का जिक्र किया तो लोगों की तालियां गूंजने लगी। उन्होंने कहा कि मेरे एक निर्णय से सभी एक डिब्बे में आ गए। उनको पता नहीं कि बैंक में पैसा आने का रास्ता है जाने का नहीं। 70 सालों तक की लूट एक महीने में खत्म हो गया।

राज्य के कानून व्यवस्था पर साधा निशाना
मोदी ने जनता के बीच राज्य की कानून व्यवस्था पर निशाना साधते हुए कहा कि  यहां का हाल इसस कदर बेहाल है कि थाने में एफआईआर दर्ज कराने जाओ तो  थानेदार कहता है कि सपा वाले कहेंगे तो मै मामला दर्ज करूंगा। उन्होंने कहा कि राज्य की सपा सरकार पुलिस वालों को पुलिस नहीं रहने दिया। मां- बहनों के साथ अत्याचार हो रहे हैं, लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। मै यूपी में पुलिस थानों को पुलिस थाना बनाना चाहता हूं और यहां थानेदार बैठाना चाहता हूं।

स्वास्थ्य सुविधाओं पर गिनाई केंद्र की खूबी
देश में मंहगी हुई दवाओं के जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि 'मेरी सरकार आने के पहले देश में बिक रही जीवन रक्षक दवाओं के दाम आसमान छू रहे थे। लेकिन जैसे ही हमको पता चला तब से सभी दवाओं के दाम कम हो गए। कैंसर की जो दवा 30000 की बिकती थी अब वो 3000 की मिल रही है। जिस दवा को अभी तर 80 रुपए में बेचा जाता था वो 12 रुपए में आ गए। लिहाजा मध्यम परिवार के लोगों के लिए भी यह सुविधाजनक हो गया है। 
उज्जवला योजना का किया जिक्र
मोदी ने कहा कि अभी तक देश की गरीब महिलाएं लड़की के चूल्हे पर खाना बनाती थी जिससे उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता था। मोदी ने कहा कि मैने भी गरीबी देखी है, मेरी मां भी लकड़ी के चूल्हे पर खाना तैयार करती थी। इसको खत्म करना जरूरी था लिहाजा 'उज्जवला योजना' के तहत पांच करोड़ के लक्ष्य में एक करोड़ अस्सी लाख गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन फ्री में दिया गया है।  अकेले यूपी में 550000 परिवार में गैस का कनेक्शन मिल चुका है।

बिजली की सुविधा पर केंद्र की बड़ाई
मोदी ने देश के हर गांव में बिजली देने के वादे को याद दिलाते हुए कहा कि 'पूरे देश में 18000 गांव में बिजली की सुविधा पहुंचाने के लिए चुनौती पूर्ण लक्ष्य रखा जिसमें एक साल के भीतर 13000 गांव में बिजली की सुविधा पहुंच चुकी है। अकेले यूपी में 1500 गांव में हमने बिजली की सुविधा दी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week