MANIPUR में भाजपा की सरकार, बिरेन सिंह मुख्यमंत्री

Monday, March 13, 2017

इंफाल। भारतीय जनता पार्टी ने विधायक दल के नेता के तौर पर बिरेन सिंह को चुन लिया है। बिरेन सिंह राजभवन में राज्यपाल से मिलकर मणिपुर में भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश करने पहुंचे। इसके साथ ही भाजपा सरकार में कौन बनेगा सीएम पर लगाई जा रही अटकलों पर विराम लग गया है। मुख्यमंत्री बनने की रेस में टी विश्वजीत का नाम सामने आ रहा था। लेकिन अब यह साफ हो गया है कि मणिपुर में भाजपा सरकार बनी तो बिरेन सिंह सीएम होंगे। 

यह पहली बार है जब मणिपुर में भाजपा सरकार बनाने जा रही है। शनिवार से ही भाजपा यह दावा कर रही है कि वह मणिपुर में सरकार बनाने में कामयाब होगी। वहीं कांग्रेस लगातार इस मुद्दे पर हंगामा कर रही है कि प्रदेश में 28 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद राज्यपाल ने उसे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित नहीं किया।

भाजपा को मणिपुर में 21 सीटें मिली हैं। इससे पहले कि कांग्रेस सरकार बनाने का दावा करती, कई विधायक भाजपा के पाले में आए जिससे पार्टी को सरकार बनाने लायक आंकड़ा हासिल हो गई। राज्यपाल ने भी भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। कांग्रेस के कई विधायक और तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक भाजपा खेमे में चले गए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं