पदोन्नति में आरक्षण: नहीं हो पाएगी सुनवाई, LAST WEEK की उम्मीद

reservation in promotionभोपाल। पदोन्नति में आरक्षण से जुड़े मध्यप्रदेश के चर्चित मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को फिर नहीं हो पाएगी। वजह मामले को सुनने वाली सुप्रीम कोर्ट की नियमित बेंच का छुट्टी पर होना है। ऐसे में कोर्ट की ओर से मामले की मंगलवार को सुनवाई की तारीख तय होने के बाद ही सुनवाई की उम्मीद नहीं है। वैसे भी कोर्ट में पदोन्नति में आरक्षण मामले से पहले एक दूसरा केस सुनवाई में लगा है। उम्मीद है 23 मार्च को सुनवाई हो। 

सुप्रीम कोर्ट में मामले पैरवी कर रहे राज्य शासन के अधिवक्ताओं के मुताबिक कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई के लिए दूसरे नंबर पर केस को लगा रखा था, लेकिन इस मामले को सुनने वाली कोर्ट की नियमित बेंच छुट्टी है। इसके अलावा कोर्ट में पहले नंबर पर एक दूसरा केस लगा है। जिसकी सुनवाई लंबे समय से हो रही है। 

अधिवक्ताओं की मानना है कि ऐसे मामले में नियमित बेंच की केस को सुनती है। ऐसे में मामले की सुनवाई अब अगली तारीख पर ही होगी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में लगातार लिस्टेड होने के बाद भी पिछले कई महीनों से प्रमोशन में आरक्षण मामले की सुनवाई नहीं हो पा रही है। जिसके चलते प्रदेश में बड़े पैमाने पर कर्मचारियों और अधिकारियों के प्रमोशन रुके पड़े हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !