इंडियन क्रिकेट का नया हीरो KULDEEP YADAV, पहले ही मैच में 4 विकेट

धर्मशाला। इंटरनेशनल क्रिकेट में शुरूआत कर रहे कुलदीप यादव ने पहले ही दिन गजब का प्रदर्शन किया और इंडियन क्रिकेट के नए हीरो बन गए। उन्होंने आॅस्ट्रेलिया टीम को 68 रन देकर 4 विकेट झटक लिए। भारत ने चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को पहली इनिंग में 300 रन पर ऑलआउट कर दिया। मेहमान टीम के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ ने सेन्चुरी तो वहीं वॉर्नर और वेड ने फिफ्टी लगाई। जवाब में पहले दिन स्टम्प्स तक भारत ने एक ओवर में कोई रन नहीं बनाया था। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। कंगारू टीम की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही, दूसरे ही ओवर में 10 रन के कुल स्कोर पर मैट रेनशॉ आउट हो गए। इसके बाद वॉर्नर और स्मिथ ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 134 रन की पार्टनरशिप कर टीम को संभाल लिया। पहला सेशन खत्म होने तक मेहमान टीम बहुत मजबूत स्थिति में थी, लंच तक उसका स्कोर 131 रन था और केवल 1 विकेट गिरा था। लेकिन दूसरे सेशन में मैच पूरी तरह पलट गया। इस दौरान मेहमान टीम ने केवल 77 रन बनाए और 5 विकेट गंवा दिए। टी तक उसका स्कोर 61 ओवर में 208/6 रन हो गया था।

इसके बाद तीसरे और आखिरी सेशन में ऑस्ट्रेलिया के बाकी 3 विकेट 92 रन जोड़कर पवेलियन लौट गए। पूरी टीम पहली इनिंग में 88.3 ओवर में ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से कुलदीप ने 4, उमेश ने 2 तो वहीं अश्विन, जडेजा और भुवनेश्वर ने 1-1 विकेट लिया।

डेब्यू मैच में छा गए कुलदीप
इस मैच में चोटिल विराट की जगह चाइनामैन बॉलर और ऑलराउंडर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया और डेब्यू मैच में ही उन्होंने कमाल कर दिया। मैच के पहले ही दिन कुलदीप ने 68/4 विकेट ले लिए। इस दौरान उन्होंने डेविड वॉर्नर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल और पेट कमिंस को आउट किया।

अश्विन ने तोड़ा डेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड
आर. अश्विन एक क्रिकेट सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बन गए हैं। ये कामयाबी उन्होंने स्टीव स्मिथ का विकेट लेकर हासिल की। ये इस सीजन (2016-17) का उनका 79th विकेट था। इससे पहले ये रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन (78 विकेट) के नाम पर था, जिन्होंने साल 2007-08 में इतने विकेट लिए थे।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !