Kapil Sharma और Cricketer sreesanth ने पेश की इंसानियत की मिसाल

Wednesday, March 8, 2017

जयपुर। कॉमेडी किंग कपिल शर्मा और क्रिकेटर श्रीसंथ ने इंसानियत की मिसाल पेश कर इन खिलाड़ियों को ख़ास तोहफा दिया। भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रहे श्रीसंथ अभी मैच फिक्सिंग के आरोप में टीम से बाहर चल रहे है। लेकिन अपनी दरयादिली दिखाते हुए श्रीसंथ अब विश्व कप विजेता भारतीय ब्‍लाइंड क्रिकेट टीम के लिए दुबई में एक इवेंट में हिस्सा लिया। इस इवेंट से जो राशि मिलेगी वो राशि श्रीसंथ ब्‍लाइंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों में बाटेंगे। हालांकि इवेंट की राशि का लिए श्रीसंथ ने खुलासा नहीं किया। 

कपिल शर्मा ने प्रत्येक खिलाड़ी को दिया एक-एक लाख का पुरस्कार :देश के सबसे ज्यादा प्रसिद्ध कॉमेडी शॉ ‘द कपिल शर्मा शॉ’ में भी इन खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया था। शॉ के मुख्य हास्य कलाकार कपिल शर्मा ने इन खिलाड़ियों के साथ एक एपिसोड भी शूट किया जिसे सोनी चैनल पर ऑन एयर किया गया। कपिल शर्मा ने प्रत्येक खिलाड़ी को एक-एक लाख रुपए का पुरस्कार दिया। 

खेल मंत्री के ईनाम को किया अस्वीकार : भारतीय ब्‍लाइंड क्रिकेट टीम ने पिछले महीने पाकिस्तान को हराकर टी-20 विश्व कप जीता था। मगर दुःख इस बात का है कि सरकार ने दृष्टिबाधित टीम की इतनी बड़ी सफलता को कोई तवज्जो नहीं दी गई। विश्व कप जीतने पर कुल 3 लाख रुपए की पुरस्कार राशि मिली थी। इस पैसे को 17 खिलाड़ियों और दो प्रशिक्षकों के बीच बांटा जाना था। मगर ऐसा अभी तक नहीं हुआ।

बता दें ब्‍लाइंड क्रिकेट विश्व कप जीतने पर खेल मंत्री विजय गोयल ने टीम के लिए 10 लाख रूपए के ईनाम की घोषणा की थी। ‘क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया'(CABI) ने ईनामी राशि कम होने की वजह से इसे स्वीकार करने से मना कर दिया है।

सीएबीआई अध्यक्ष जीके महंतेश के बताया ''पिछले बार जब हमने विश्व कप खिताब जीता था तो टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को 5 लाख रूपए  की पुरस्कार राशि दी गई थी। दूसरी बार विश्व कप खिताब जीतने पर खिलाड़ी पहले से ज्यादा की उम्मीद लगाए बैठे थे। लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी।’

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं