JABALPUR में युवक की हत्या, पुलिस ने मात्र मारपीट दर्ज की

Tuesday, March 7, 2017

सिहोरा/जबलपुर। सोमवार की रात को पुरानी रंजिश के चलते गाली गलौज के बाद युवक की फावड़ा मारकर हत्या कर दी जिसको गंभीर अवस्था में अस्पताल लाया गया लेकिन सुबह इलाज के दौरान घायल ने दम तोड़ दिया। जबकि इस वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी फरार है। वही इस वारदात से पुलिस की बड़ी चूक भी उजागर हुई है जिसने घटना के बाद आरोपी के खिलाफ महज मारपीट का मामला दर्ज की थी जिससे आरोपी को फरार होने का मौका मिल गया।

गोसलपुर थाना के ग्राम कटरा रमखिरिया में सोमवार की रात 11 बजे अशोक उर्फ़ गिरधारी दीक्षित (48वर्ष) से गाँव के ही पंजीलाल पटेल का विवाद हुआ था। वारदात के समय आरोपी ने मृतक के साथ घर के पास में ही विवाद करते हुये फावड़े से हमला कर घायल कर दिया। जिसके बाद घायल अशोक ने मंगलवार की सुबह साढ़े नौ बजे दम तोड़ दिया। पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज ना कर, केवल संदिग्ध मौत रजिस्टर की। जबकि घटना के बाद मृतक अशोक ने रात के समय ही गोसलपुर थाने पहुंच कर आरोपी पंजीलाल के खिलाफ जानलेवा हमला करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिस पर पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज करके मृतक को सिहोरा अस्पताल उपचार के लिये लेकर आई जिसे प्राथमिक उपचार कर एक्सरे के लिये रेफर किया गया था। 

जिसके बाद मृतक अपने घर आ गया था लेकिन हालत बिगड़ता देख पुलिस पुनः मृतक को लेकर अस्पताल पहुंची जिसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जिस पर पुलिस ने मर्ग कायम करते हुये आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस की बड़ी चूक
वही इस वारदात के बाद पुलिस की बड़ी चूक सामने आई है जिससे आरोपी की भागने का मौका मिल गया जबकि पुलिस समय रहते रात को आरोपी पंजी लाल को हिरासत में ले सकती थी लेकिन पुलिस ने मृतक के द्वारा लिखाई गयी रिपोर्ट के आधार पर महज मारपीट का मामला दर्ज कर पूरी घटना को हल्के में ले रही थी ।जिसके बाद दूसरे दिन सुबह घायल आशोक दीक्षित की मौत होने के बाद से पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की तब तक आरोपी को फरार होने के लिए पर्याप्त समय मिल गया। जबकि पुलिस का कहना है कि मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या का मामला दर्ज किया जायेगा फिलहाल आरोपी की तलाश की जा रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week