JABALPUR टिपोरे की कॉलर से 6, टिपोरी के कपड़ों में मिलीं 7 नकल पर्चियां

Friday, March 10, 2017

जबलपुर। गुरुवार को 12वीं के अर्थशास्त्र के पर्चे में रानी दुर्गावती कन्या शाला गंगानगर गढ़ा में 2 नकलची पकड़ाए। जिसमें एक छात्रा भी शामिल है। प्राइवेट छात्र के रूप में परीक्षा दे रहे छात्र ने बड़ी चतुराई से शर्ट की कॉलर में नकल पर्चियां छिपा रखी थी। जांच के दौरान छात्रा से भी 7 नकल पर्चियां भी बरामद हुईं। दोनों के खिलाफ नकल प्रकरण तैयार कर रिपोर्ट माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल भेज दी गई है।

नगर निगम शिक्षा अधिकारी व उड़नदस्ता प्रभारी वीणा वर्गीस ने बताया कि रानी दुर्गावती गढ़ा में परीक्षा के दौरान जब संदेह के आधार पर एक छात्र की तलाशी तो कॉलर में छिपा कर रखी 6 नकल पर्चियां बरामद हुईं। एक छात्रा की तलाशी में 7 नकल की पर्चियां मिलीं। 

2 पर्यवेक्षकों के खिलाफ कार्रवाई 
बोर्ड परीक्षाओं के तहत आज रानी दुर्गावती शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गंगानगर गढ़ा में नकल पकड़े जाने पर कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी ने इस परीक्षा केन्द्र के केन्द्राध्यक्ष और यहां तैनात दो पर्यवेक्षकों की असंचयी प्रभाव से दो वेतन वृद्धि रोकने तथा कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिये हैं। 

रानी दुर्गावती कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के परीक्ष केन्द्र में नकल के ये प्रकरण नगर निगम की शिक्षा अधिकारी श्रीमती बीना वर्गीस के नेतृत्व में गठित उड़न दस्ता द्वारा पकड़े गये थे। केन्द्राध्यक्ष और पर्यवेक्षकों की दो वेतन वृद्धि रोकने और कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश परीक्षा प्रारंभ होने के पूर्व परीक्षार्थियों की प्रभावी ढंग से तलाशी न लेने तथा नकल रोकने में असफल होने पर दिये गये हैं। 

रानी दुर्गावती कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला गंगानगर गढ़ा के परीक्षा केन्द्र का केन्द्राध्यक्ष शासकीय हाई स्कूल गाड़ाघाट पाटन के प्राचार्य अशोक कुमार लडिया को बनाया गया है। उनके साथ जिन दो पर्यवेक्षकों की वेतन वृद्धि रोकने और कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिये गये हैं उनमें रानी दुर्गावती शासकीय माध्यमिक शाला की उच्च श्रेणी शिक्षक श्रीमती तनुश्री गुप्ता तथा इसी शाला की सहायक शिक्षक श्रीमती सुधा तिवारी शामिल हैं। इन्हें रानी दुर्गावती कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला गंगानगर परीक्षा केन्द्र में पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया गया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week