सऊदी अरब में INDIA के 29 कर्मचारी गुलाम बनाए गए

नई दिल्ली। सऊदी अरब में कैद तेलंगाना के 29 कर्मचारियों पर सुषमा स्वराज ने हस्तक्षेप किया है। उन्होंने सऊदी अरब में भारत के राजदूत जावेद अहमद को इस मामले में दखल देने के लिए कहा है। सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया,'जावेद कृपया भारतीय कर्मचारियों की मदद करिए। साथ ही इसकी रिपोर्ट मुझे और रमा राव को भेजिए।' बताते चलें कि आईटी और एनारआई मामलों के मंत्री केटी रमा राव ने सऊदी अरब में कैद तेलंगाना के 29 कर्मचारियों की रिहाई के लिए विदेश मंत्री को लेटर लिखा था। 

राव ने अपने लेटर मे लिखा है, अल-हजरी में काम करने वाले कर्मचारियों को 12 दिनों से सऊदी अरब के कांजी सिटी के बोदर में कैद करके रखा गया है। उन्हें न तो खाना दिया जा रहा है और न ही कोई दूसरी सुविधा। इसके साथ ही कर्मचारियों ने जब घर जाने के लिए छुट्टी मांगी तो उनसे 50 हजार डॉलर की डिमांड करने के साथ-साथ यात्रा खर्च भी देने से इनकार कर दिया।

दो कर्मचारियों ने लेबर कोर्ट के साथ-साथ 'आमिर कोर्ट' में भी शिकायत की है। आमिर कोर्ट ने कंपनी को निर्देश दिया है कि वह कर्मचारियों के सभी खर्च को वहन करे और तीन दिन के अंदर उन्हें उनके घर भेजने की व्यवस्था करे। राव ने सुषमा स्वराज से निवेदन किया है कि वह इस मामले में सऊदी सरकार से बात करें। जिससे सभी कर्मचारी सही सलामत भारत लौट आएं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !