IFS अफसर की पत्नी ने पड़ौसन का सिर फोड़ा, FIR दर्ज करने वाले पुलिस अधिकारी का ट्रांसफर

Thursday, March 16, 2017

भोपाल। एमरॉल्ड पार्क में महिलाओं के बीच हुआ विवाद अब सुर्खियां बन गया है। मामले में आरोपी महिला अनीता मंडल के पति एसके मंडल आईएफएस अधिकारी हैं। आरोप है कि उन्होंने अपनी पड़ौसन का सिर फोड़ दिया। जिस पुलिस अधिकारी ने अनीता मंडल के खिलाफ मामला दर्ज किया, उसके दूसरे ही दिन उसका तबादला हो गया। अब मामला वहीं रुका हुआ है। पुलिस विवेचना ही नहीं कर रही। पीड़िता का कहना है कि उसकी शिकायत सुनने के लिए कोई तैयार ही नहीं। 

आईएफएस की पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज कराने वाली एमरॉल्ड पार्क निवासी शोभा पति नीरज हाथीशाह (40) अब न्याय के लिए यहां-वहां भटक रही हैं। शोभा का कहना है कि उन्होंने नगर निगम कमिश्नर से भी मुलाकात करने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मिली। न तो पुलिस और न ही नगर निगम के अधिकारी हमारी बात सुनने को तैयार हैं। अब तो मैं अपने घर का दरवाजा खोलने से भी डरने लगी हूं।

यह है पूरा मामला
शोभा हाथीशाह गत 2 मार्च को एमरॉल्ड पार्क स्थित अपने मकान में कुछ बदलाव करने मजदूरों से निर्माण करवा रही थी। शोर के कारण पड़ोस में रहने वाली आईएफएस अधिकारी एसके मंडल की पत्नी अनीता का शोभा से विवाद हो गया। शोभा के आरोप है कि अनीता ने उनके सिर पर ईंट मार दी थी। लहूलुहान शोभा की शिकायत पर पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया, लेकिन अनीता से पूछताछ की हिम्मत तक नहीं जुटा पाई। घटना के तीन दिन बाद बागसेवनिया पुलिस ने शोभा के खिलाफ भी काउंटर मुकदमा दर्ज कर लिया। अब तक इस मामले में पुलिस ने किसी के भी खिलाफ कार्रवाई नहीं की।

मुझसे भी तो मारपीट की गईः अनीता
अनीता का कहना है कि पुलिस ने सिर्फ एक पक्ष की शिकायत सुनकर मामला दर्ज कर लिया था। मेरी तो बात ही नहीं सुनी गई थी। शोभा ने मुझसे भी मारपीट की थी। मेरा हाथ फ्रैक्चर हो गया है। अनीता ने कहा कि वे फोन पर ज्यादा बात नहीं करना चाहती और इतना कहते हुए उन्होंने फोन काट दिया।

विवेचक का तबादला हो गया
एमरॉल्ड पार्क विवाद का विवेचक एसआई आरएस मालवीय को बनाया था। मालवीय ने शोभा की शिकायत पर अनिता मंडल के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट का मामला दर्ज किया था। अगले ही दिन उनका तबादला हो गया। हालांकि, मालवीय का कहना है कि उन्होंने खुद ही बैरागढ़ के लिए आवेदन दिया था। सूत्रों की माने तो अनिता के खिलाफ सीधे प्रकरण दर्ज करने के चलते उन्हें हटाया गया।

नियमानुसार हुई कार्रवाई
शोभा की शिकायत पर अनीता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। जांच में जो भी आया उसके बाद काउंटर मुकदमा किया गया। यदि शोभा को कोई परेशानी है तो वे शिकायत करें। हम जांच करा लेंगे।
हितेश चौधरी, एएसपी जोन-2

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week