विधानसभा में गूंजी IAS RADHESHYAM JULANIA की 'बाहुबली'

Wednesday, March 8, 2017

भोपाल। कांग्रेस विधायक यादवेन्द्र सिंह ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख सचिव आईएएस राधेश्याम जुलानिया को 'बाहुबली' बुलाया। उन्होंने कहा कि जुलानिया तो मंत्री गोपाल भार्गव पर भी भारी पड़ रहे हैं। पहले भार्गव दबंग थे, अब जुलानिया बाहुबली हो गए हैं। हर योजना में कटौती शुरू कर दी है। जो कुआं सवा तीन लाख में बनता था, उसके लिए एक लाख 80 हजार रुपए दे रहे हैं। ये तो तानाशाही है। कांग्रेस विधायक सुखेंद्र सिंह बना ने यह सवाल भी उठाया कि पानी है नहीं और शौचालय निर्माण के लिए दबाव बनाया जा रहा है। 

मंत्री भार्गव के क्षेत्र में 65 करोड़ के काम: बच्चन 
मंत्री भार्गव ने परफार्मेंस ग्रांट राशि का बीते तीन साल में सबसे ज्यादा 65 करोड़ रुपए अपने विधानसभा क्षेत्र में खर्च किए। कांग्रेस के विधायक बाला बच्चन के प्रश्न के लिखित उत्तर में यह बात स्वयं विभाग ने स्वीकारी है। बच्चन ने कहा कि मंत्री प्रदेश के हैं या सिर्फ रेहली के। भार्गव ने कहा कि वे विभाग के अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय मंत्री है। प्रश्न के उत्तर में यह भी कहा गया है कि 1 जनवरी 2014 से 31 जनवरी 2017 तक सर्वाधिक 65 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई। बड़वानी जिले में इस दौरान 14 करोड़ रुपए, बुधनी में 3 करोड़ और 7 करोड़ रुपए के काम विदिशा में कराए जा रहे हैं। 

भ्रष्ट अफसर को हटाओ नहीं तो इस्तीफा दे दूंगा: दुबे 
छिंदवाड़ा के चौरई से भाजपा विधायक रमेश दुबे ने सदन में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होंने मनरेगा में फर्जीवाड़ा और भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया और जिला पंचायत के सीईओ व मनरेगा के प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाए। दुबे ने कहा कि भ्रष्टाचार की जड़ ये अधिकारी हैं, पांच बार पहले भी मेरे प्रश्न का उत्तर घुमा फिराकर दिया गया। इस बार भी जांच का आश्वासन दिया जा रहा है। यदि मेरे आरोप गलत हैं तो मैं विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने को तैयार हूं। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि यह गंभीर विषय है, उन्होंने कहा कि यह स्थिति पूरे प्रदेश में है। मंत्री भार्गव ने तत्काल मनरेगा के प्रभारी अधिकारी को हटाने की घोषणा की और सीईओ के बारे में सीएम से चर्चा करने की बात कही। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week