गाना सुन रही थी महिला, HEADPHONE BLAST, चेहरा झुलस गया

Wednesday, March 15, 2017

मेलबर्न। सफर के दौरान समय गुजारने के लिए लोग अक्सर या तो किताब पढ़ते हैं या फिर गाना सुनते हैं। आसपास बैठे लोगों को असुविधा ना हो, इसके लिए लोग अक्सर हेडफोन का इस्तेमाल करते हैं। अगर आपको भी यह आदत है, तो सावधान हो जाएं। ऑस्ट्रेलिया जाने वाले एक विमान में सफर कर रही महिला के हेडफोन में आग लगने से महिला का चेहरा और हाथ झुलस गया। आस्ट्रेलिया में इस तरह की यह पहली घटना है। अधिकारियों ने इस घटना की जानकारी देते हुए विमान में बैटरी से चलने वाले उपकरणों के खतरे को लेकर चेतावनी दी है।

ऑस्ट्रेलिया के यातायात सुरक्षा ब्यूरो (ATSB) के अधिकारियों ने बताया कि 19 फरवरी को पेइचिंग से मेलबर्न जाने वाले विमान की महिला यात्री अपने बैटरी चालित हेडफोन में संगीत सुन रही थी कि तभी हेडफोन की बैटरी में विस्फोट हो गया। जानकारी के मुताबिक, जिस समय बैटरी में धमाका हुआ, उस समय महिला सो रही थी। उसने विस्फोट की जोरदार आवाज सुनी। उसे महसूस हुआ कि उसका चेहरा जल रहा है। इसके बाद उसने हेडफोन को निकालकर फर्श पर फेंक दिया।

महिला ने ATSB को बताया, 'विस्फोट के बाद मैंने अपना चेहरा पकड़ लिया, जिससे हेडफोन मेरी गर्दन पर चला गया। मुझे जलन महसूस हो रही थी, इसीलिए मैंने हेडफोन बंद कर उसे फर्श पर फेंक दिया।' महिला ने बयान में कहा, 'हेडफोन में स्पार्किंग हो रही थी और इसमें थोड़ी आग भी लग गई थी।' विमान के सहायक महिला की मदद को दौड़े और उन्होंने हेडफोन पर एक बाल्टी पानी डाल दिया, लेकिन हेडफोन की बैटरी और उसका कवर पिघलकर फर्श पर चिपक गया। ATSB अधिकारियों के मुताबिक, हेडफोन में आग लगने की यह पहली घटना ऑस्ट्रेलिया में दर्ज की गई है।

घटना से जुड़ी तस्वीरों में महिला का चेहरा काला पड़ गया है और उसकी गर्दन व हाथ में फफोले पड़ गए हैं। विमान में सवार अन्य यात्रियों को भी जले हुए प्लास्टिक, इलेक्ट्रॉनिक्स और जले हुए बालों की गंध बर्दाश्त करनी पड़ी। महिला ने बताया, 'उपकरण जलने के बाद विमान के सभी यात्रियों ने खांसते और घुटन झेलते हुए यात्रा पूरी की।'

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं