अमेरिका में FACEBOOK पर पुलिस एनकाउंटर का लाइव-स्ट्रीम

Monday, March 20, 2017

अमेरिका में पुलिस द्वारा किए गए एक एनकाउंटर का फेसबुक पर लाइव-स्ट्रीम हुआ। पुलिस युवक को गोली मार रही थी, उसकी बेवस मंगेतर भी वह लाइव वीडियो देख रही थी। घटना की शुरूआत युवक की ओर से हुई। वो अपनी गाड़ी लेकर आया और उसने पुलिसकर्मी को कुचलने की कोशिश की। बदले में पुलिस ने फायरिंग कर दी और युवक की मौत हो गई। समाचार पत्र 'द सन' के मुताबिक, टेनेसी के अलामो में शनिवार को रोडनी जेम्स हेस (36) को यातायात रुके होने के दौरान पुलिस ने रोककर मार डाला।

टेनेसी ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया, 'वह अजीब सी हरकतें कर रहा था, उसने गुरुवार को मारे जाने के पहले पुलिसकर्मियों को दो बार टक्कर मारने का प्रयास किया। फेसबुक वीडियो में दिख रहा है कि कार छोड़ने से पहले हेस उच्च अधिकारी से बात करने की मांग करता है और फिर वह वहां से जैसे ही जाने की कोशिश करता है, कार के शीशे से गुजरते हुए गोली उसे जा लगती है।

हेस की मंगेतर जोनिशा प्रोवोस्ट ने कहा, 'वह कुछ समझ नहीं पा रहा था, इसलिए उसने उच्च अधिकारी से बात करने की मांग की। प्रोवोस्ट ने बताया कि वह काम पर थीं और उन्हें उनकी एक रिश्तेदार ने हेस के परेशानी में होने की सूचना दी। वह फेसबुक पर था और प्रोवोस्ट ने उसे बेबसी से उसे दम तोड़ते हुए देखा।

प्रोवोस्ट ने कहा कि वह मानसिक रूप से बीमार था और उसे मारने की बजाय पुलिस को उसकी कार के टायर पर फायर करना चाहिए था। इस घटना की जांच चल रही है। जिला अटॉर्नी जनरल गैरी ब्राउन फैसला करेंगे कि यह मामला ग्रैंड जूरी में भेजा जाना चाहिए या नहीं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week