DIGVIJAY SINGH ने राहुल गांधी को 'नाकाम नेता' बताया

Saturday, March 18, 2017

नई दिल्ली। गोवा मामले के बाद देश भर में भाजपा विरोधियों के निशाने पर आए दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने राहुल गांधी को फैसला लेने में नाकाम नेता कहा है। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी को फैसले ले पाने में कमजोर नेता बताया है। उन्होंने कांग्रेस को लगातार मिल रहीं असफलताओं के लिए राहुल गांधी की निर्णय लेने में लापरवाही को दोषी करार दिया। कुल मिलाकर उन्होंने राहुल गांधी की लीडरशिप पर ही सवाल उठा दिया। 

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की लगातार कमजोर होती स्थिति और हालिया चुनावों में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पार्टी की हार पर अपनी बात रखी। दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस में बदलाव की इस वक्त बहुत जरूरत है। उन्होंने कहा कि अब एक नई कांग्रेस चाहिए जिसका एक अलहदा रोडमैप हो और नए अंदाज से कैंपेनिंग हो। दिग्विजय ने कहा कि आज के समय और मध्यम वर्ग की उम्मीदों को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस पार्टी को खुद को बदलना होगा।

राहुल निर्णायक रूप से काम नहीं कर रहे: दिग्विजय सिंह 
सिंह ने कहा, हम चाहते हैं एक नई कांग्रेस बने और यह काम राहुल गांधी को करना होगा उन्हें कड़े फैसले लेने होंगे। उन्होंने कहा कि मेरी राहुल गांधी से यही शिकायत है कि वह निर्णायक रूप से काम नहीं कर रहे हैं। मैं कई बार उन्हें यह कह भी चुका हूं कि वो फैसले लेने में देर ना करें लेकिन वो इस बात पर मुझसे ही नाराज हो जाते हैं।

दिग्विजय सिंह ने राहुल पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में हार पर के कारण जानने के लिए बनाई एके एंटनी समिति ने 28 फरवरी 2015 को रिपोर्ट सौंपी थी लेकिन अभी तक इसकी सिफारिशें लागू नहीं हो पाई हैं। उन्होंने इसके लिए भी राहुल को ही जिम्मेदार कहा। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी राजनीति में आएं तो ये पार्टी के लिए बेहतर होगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं