DELHI में गेस्ट टीचर्स की सेलेरी डबल

Thursday, March 2, 2017

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने 17,000 गेस्ट टीचरों का वेतन 90 फीसदी तक बढ़ाने के फैसले पर आज उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुहर लगा दी है। इस फैसले का फायदा सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीटीईटी) पास करने वाले टीचरों को मिलेगा। आपको बता दें कि दिल्ली कैबिनेट ने दिसंबर में गेस्ट टीचरों की सैलरी बढ़ाने का फैसला लिया था। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 17000 गेस्ट टीचर हैं, जिनमें से 2000 टीचर नॉन-सीटीईटी हैं।

दिल्ली सरकार शुक्रवार को इस फैसले का नोटिफिकेशन जारी करेगी।
असिस्टेंट प्राइमरी टीचरों (सीटीईटी) को अभी 700 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 17500 रुपये मासिक वेतन मिलता है। अब ऐसे टीचरों को 33200 रुपये वेतन मिलेगा।
टीजीटी टीचरों को 33,120 मासिक वेतन मिलेगा।
पीजीटी टीचरों को 34,100 रुपये मासिक वेतन मिलेगा।
नॉन-सीटीईटी असिस्टेंट टीचरों को 25000 रुपये वेतन मिलेगा।

गौरतलब है कि दिसंबर में कैबिनेट के फैसले के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि सरकार ने 17000 गेस्ट टीचरों के वेतन में पर्याप्त बढ़त की मंजूरी दी है। हमने सीटीईटी पास करने वाले टीचरों के लिए आठ कैजुअल लीव भी तय की हैं। अब उन्हें हर माह तय वेतन मिलेगा। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार कैबिनेट के फैसले की फाइल उपराज्यपाल नजीब जंग की मंजूरी के लिए उनके पास भेजेगी और अगर वह मंजूरी दे देते हैं तो अगले माह से सभी गेस्ट टीचरों को बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा। मौजूदा समय में सरकार सीटीईटी और नॉन सीटीईटी वाले गेस्ट टीचरों को दैनिक वेतनमान देती है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week