CRICKET: तो इस हिसाब से बैंगलोर में जीत पक्की

Tuesday, March 7, 2017

राजू जांगिड़/बैंगलोर | भारतीय क्रिकेट टीम अपनी जमीन पर शेर मानी जाती है अगर कुछ मैचों को छोड़ दिया जाये तो भारतीय टीम अपने घर में जीतती आयी है। पुणे में मिली हार के बाद भारतीय टीम के आलोचकों को भला-बुरा कहने का मौका मिल गया लेकिन विराट की कप्तानी में खेल रही भारत को बैंगलोर में चल रहे मैच से काफी उम्मीदें है।

गौरतलब है, कि बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम से एक दिलचस्प तथ्य जुड़ा है जो पिछले 10 सालों में भारत ने एक भी मैच इस मैदान में नहीं हारा है कथित तौर कुछ लोग इसे भारतीय टीम के लक से भी जोड़ते है।

भारत ने 2007 के बाद अब तक इस मैदान में पांच मैच खेले है जिनमें दो मैचों में जीत दर्ज की है और तीन मैच ड्रॉ हो गये थे। अहम बात यह है, कि आस्ट्रेलिया के साथ इस मैदान में एक ही मैच हुआ है जिसे भारत ने 7 विकेटों से जीता था।

इस मैदान में खेले आखिरी पांच मुकाबलों में भारत ने आस्ट्रेलिया के अलावा न्यूजीलैण्ड को भी हराया है। साथ ही पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के साथ मैच ड्रॉ रहा है। अगर इस मैदान में खेले गए सभी मुकाबलों की बात की जाये तो भारत ने अब तक यहा 21 टेस्ट मैच खेले हैं। जिनमें से 6 मैच जीते हैं और 6 मैच हारे है बाकि 9 मैच ड्रॉ किये हैं। इस मैच में भारत के पास सीरीज में वापसी करने का मौका है। यह भारत की जीत में सहायक साबित हो सकता है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week