सरकारी CM HOUSE में आयोजित हुआ RSS के स्कूल का सांस्कृतिक कार्यक्रम, आपत्ति

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए आवंटित शासकीय आवास में आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की सहयोगी संस्था विद्या भारती के सरस्वती शिशु मंदिर स्कूलों का सांस्कृतिक आयोजन सम्पन्न हुआ। कांग्रेस ने इस आयोजन पर आपत्ति जताते हुए पूछा है कि किस आधार पर प्राइवेट स्कूल का कार्यक्रम (‘विद्या भारती खेल प्रतिभा सम्मान समारोह’) सीएम हाउस में आयोजित किया गया। सरकार ने एक प्राइवेट स्कूल के कार्यक्रम का खर्चा क्यों उठाया। 

देश भर में मौजूद सरस्वती शिशु मंदिर स्कूलों के बीच प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ था। जिसमें मध्यप्रदेश में स्थित स्कूलों के 102 खिलाड़ी विद्यार्थियों ने विजय हासिल की है। विद्या भारती खेल प्रतिभा सम्मान समारोह के अंतर्गत 29 मार्च 2017 को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरस्वती शिशु मंदिर के इन्हीं 102 खिलाड़ी छात्र छात्राओं को अपने श्यामला हिल्स स्थित मुख्यमंत्री आवास पर भव्य समारोह में सम्मानित किया। इस अवसर पर विद्या भारती संस्था के राष्ट्रीय एवं प्रांतीय पदाधिकारियों के अलावा शिशु मंदिर के कर्मचारी एवं शिक्षक भी मौजूद थे। 

कांग्रेस ने जताई आपत्ति
भोपाल। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा ने आयोजन पर घोर आपत्ति जताई है। उनका मानना है कि क्या मुख्यमंत्री निवास का इस तरह दुरूपयोग करने का मुख्यमंत्री जी को वैधानिक अधिकार नहीं प्राप्त है, जबकि विद्या भारती कोई सरकारी संगठन न होकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अधीनस्थ इकाई है। लिहाजा, यह आयोजन मुख्यमंत्री निवास में कैसे किया गया, पूरे प्रदेश से आये बच्चों का परिवहन, भोजन व्यवस्था सरकार के किस मद से की गई, यही नहीं विद्या भारती के माध्यम से आयोजित होने वाले खेलों को लेकर भी मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा सरकारी कोच उपलब्ध कराने की बात कहना क्या नियमों के विरुद्ध नहीं है ?

श्री मिश्रा ने मुख्यमंत्री जी से आग्रह किया है कि वे सरकार के खजाने को संघ परिवार के सामने अपनी ‘‘गोपनीय चरित्रावली’’ सुधारने का माध्यम ना बनायें, एक ओर शासकीय स्कूल सुविधाविहीन, जर्जर हालातों में हैं, वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री सरकारी धन का इस तरह बेजा दुरूपयोग कर रहे हैं, जिसे उन्हीं से वसूला जाये। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !