BOOKS AND BOOKS के खिलाफ FIR दर्ज

भोपाल। अभिभावकों को एक किताब के बजाय किताबों का पूरा सेट खरीदने के लिए मजबूर करने के मामले में एमपी नगर थाना पुलिस ने किताब माफिया बुक्स एंड बुक्स के खिलाफ बुधवार को एफआईआर दर्ज कर ली है। एमपी नगर थाना टीआई आशीष धुर्वे के मुताबिक जिला प्रशासन की जांच रिपोर्ट के आधार पर आईपीसी की धारा 188 के तहत बुक्स एंड बुक्स फर्म (प्रियंक बुक्स एवं स्टेशनरी मारवाड़ी) के संचालक रमेश कुमार माहेश्वरी और भागीदार मनीष कुमार जैन के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि कलेक्टर निशांत वरवड़े ने 30 दिसंबर 2016 को आईपीसी की धारा 144 के तहत किताबें और स्कूल ड्रेस के लिए अभिभावकों पर दबाव नहीं डालने के लिए स्कूल संचालक और बुक सेलर के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए थे, लेकिन इसके बावजूद एमपी नगर जोन-2 स्थित बुक्स एंड बुक संचालक द्वारा निजी स्कूल संचालकों की मिलीभगत से निजी प्रकाशकों की किताबें अभिभावकों को बेची जा रही थीं। 

एक अभिभावक की शिकायत पर एसडीएम रविकुमार सिंह ने 3 मार्च को औचक जांच की थी, जिसमें निजी प्रकाशकों की किताबों के बंडल स्कूलों की पर्ची के नाम से रखे पाए गए। प्रशासन की कार्रवाई के बाद बुक्स एंड बुक संचालक ने दुकान के बजाय अयोध्या नगर स्थित एक मकान से चोरी-छिपे निजी प्रकाशकों की किताबों का कारोबार शुरू कर दिया था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !