हक मांगने आए अतिथि शिक्षकों को मार भगाया, युवती को बाल पकड़कर गिराया

Wednesday, March 8, 2017

भोपाल। वर्षों से शिक्षक विहीन स्कूलों का संचालन कर रहे अतिथि शिक्षकों ने अपना हक मांगने के लिए प्रदर्शन किया। वो यहां सीएम शिवराज सिंह को उनका वादा याद दिलाने आए थे। जम्बूरी मैदान में करीब 5000 शिक्षक जुटे, उन्होंने आवाज बुलंद की लेकिन सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया उल्टा पुलिस भेज दी। पुलिस ने लाठियां मारकर अतिथि शिक्षकों को प्रदर्शन स्थल से भगा दिया। नेताओं को गिरफ्तार कर लिया। अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें एक युवक को करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मी घेरकर अपराधियों की तरह मार रहे हैं। चंद कदमों की दूरी पर एक अन्य पुलिस कर्मी 3 महिला अतिथि शिक्षकों पर हमला कर रहा है। इनमें से एक युवती के बाल पकड़कर जमीन पर पटक दिया। 

जम्बूरी मैदान में पूरे प्रदेश से करीब 5 हजार अतिथि शिक्षक एकत्र हुए। भारतीय मजदूर संघ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस धरने में पुरूषों के अलावा महिलाएं शामिल हुई। अतिथि शिक्षक संघ अध्यक्ष मनोज मिश्रा ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि हम सालों से स्कूलों में उत्कृष्ट सेवाएं दे रहे हैं। बच्चों का बेहतर रिजल्ट बनाने में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। उसके बावजूद मानदेय मात्र 4 से लेकर 5 हजार रूपये है। इतनी कम राशि में परिवार का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है। 

संघ के महामंत्री तूफान सिंह राठौर ने बताया कि सरकार अतिथि शिक्षकों के साथ अन्याय कर रही है। शासन को हमारी सेवाओं का मूल्यांकन कर तत्काल मांगों का समाधान निकालना चाहिए। धरना सभा होने के बाद अतिथियों ने मैदान में रैली निकाली, फिर गिरफ्तारियां दीं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं